मुरादाबाद सीट पर नामांकन कराने पहुंची रुचि वीरा, महाकन्फ्यूजन में फंसी सपा

punjabkesari.in Wednesday, Mar 27, 2024 - 01:51 PM (IST)

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी  काफी माथापच्ची में फंस गई, दरअसल, रुचि वीरा भी मुराबदाबाद सीट पर नामांकन कराने के लिए पहुंची हैं। इस सीट पर पहले ही एसटी हसन नामांकन करा चुके हैं। 

 

दरअसल, समाजवादी पार्टी ने बीती रात मुरादाबाद लोकसभा सीट पर नामांकन के बाद एसटी हसन की जगह पर रुचि वीरा को प्रत्याशी घोषित कर दिया था, लेकिन उन्हें नामांकन के लिए मना कर दिया गया था, आज रुचि वीरा अपने समर्थकों के साथ नामांकन कराने के लिए पहुंची। वहीं माीडिया ने जब उन्होंने सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि नामांकन के बाद सभी सवालों का जवाब दूगी। वहीं कुछ देर पहले यह खबर  सामने आई कि काफी विरोध के बाद एसटी हसन के चुनाव लड़ने पर फाइनल मुहर लगा पार्टी ने लगा दी, लेकिन इस बीच जानकारी आई है कि रुचि वीरा को टिकट मिला है। 


PunjabKesari

दरअसल, आजम खान किसी भी कीमत पर रुचि वीरा को मुरादाबाद से चुनाव लड़ाना चाहते थे। रुचि बिजनौर की रहने वाली हैं। उनका मुरादाबाद से कोई वास्ता भी नही था। लेकिन अब आजम खां जो सीतापुर जेल में बंद है उनकी करीबी को समाजवादी पार्टी ने टिकट देने से इंकार कर दिया है।  हालांकि काफी मंथन के बाद पार्टी ने एसटी हसन को ही मुरादाबाद की लोकसभा सीट से प्रत्याशी घोषित किया है।

आप को बता दें कि मुरादाबाद सीट पर चुनाव के लिए अधिसूचना 20 मार्च को जारी की गई थी और 27 मार्च नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है। नामांकन का समय पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न तीन बजे के मध्य निर्धारित है। नामांकन पत्रों की जांच 28 मार्च को की जाएगी और 30 मार्च को नाम वापस लेने की अंतिम तिथि है। पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होगा। उत्तर प्रदेश की सभी निवार्चन क्षेत्रों के वास्ते चार जून को मतगणना की जायेगी। रिणवा ने बताया कि प्रथम चरण के आठ लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में 1.43 करोड़ मतदाता हैं, जिनमें 76.23 लाख पुरुष, 67.14 लाख महिला तथा 824 मतदाता तीसरे लिंग के हैं। इन निर्वाचन क्षेत्रों में कुल 7693 मतदान केंद्र हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static