28 साल बाद पूरा होने जा रहा विश्व हिन्दू परिषद के नेताओं का सपना

punjabkesari.in Wednesday, Aug 05, 2020 - 09:05 AM (IST)

फर्रुखाबाद: आज पूरे देश में खुशी का माहौल व्याप्त है। राममंदिर आन्दोलन का सपना विश्व हिन्दू परिषद के नेताओं का पूरा होने जा रहा है। देश के प्रधान मंत्री आज मंदिर का शिलान्यास करेगेें।  फर्रूखाबाद में हिन्दू संगठन के नेताओं ने इस पर खुशी जाहिर की है। राम मंदिर के निर्माण को लेकर 1979 से प्रयागराज से शुरुआत हुई थी।जिसकी पहली बैठक अशोक सिंघल ने सभी जिलों के कार्यकर्ताओं को बुलाकर की थी।
PunjabKesari
विश्व हिन्दू परिषद के प्रदेश मंत्री ब्रह्मदत्त अवस्थी ने बताया कि 1984 में राम मंदिर को बाबरी मस्जिद बनाये जाने के विरोध में बैठकों से लेकर सभाओ का आयोजन शुरू किया था। उस समय ठाकुर गुर्जन सिंह संगठन मंत्री ने सभी कार्यकर्ताओं के साथ अयोध्या से लेकर लखनऊ तक 137 किलोमीटर यात्रा लाखों लोगो के साथ की थी। उस यात्रा के दौरान पूरे रास्ते भर लोगो ने खाने पीने से लेकर फूल मालाओं से जमकर स्वागत सत्कार किया था।उस युवा वर्ग में कन्नौज के स्वामी अखण्डानन्द साथ मे बजरंग दल के संयोजक विनय कटियार ने अहम भूमिका निभाई थी। उसके बाद राम जानकी यात्रा,रामशिला पूजन यात्रा ,इस प्रकार से कई राष्ट्रीय लेवल की सभाएँ आयोजित की जाती रही है। जिसका सपना साकार होता दिखाई दे रहा है। जिससे  विश्व हिन्दू परिषद के नेताओं में खुशी का माहौल है।

बता दें कि राम मंदिर के निर्माण को लेकर 1984 से हम लोग लगातार निर्माण की मांग करता रहा। लेकिन जब अयोध्या में विवादित ढांचे को गिराया तो फर्रुखाबाद के 32 कारसेवकों को इटाबा जेल भेज दिया गया था।उस समय जिले में स्कूलों को जेल बनाया गया था।जीआईसी कालेज,एमआईसी कालेज,क्रिश्चियन कालेज,मूक वाधिर विधालय,से लेकर कई कालेज थे जिनको जेल बनाया गया था।लेकिन जब कोर्ट के द्वारा फैसला आया कि राम जन्म भूमि पर मन्दिर बनाया जाए तो मेरी खुशी का ठिकाना नही रहा था।साथ ही अंतिम समय मे भरने से पहले भगवान के अयोध्या जाकर दर्शन कर सकू।

विश्व हिन्दू परिषद के जिला कोषाध्यक्ष रहे सूर्य प्रसाद द्विवेदी ने बताया कि आज अयोध्या में राम मंदिर बनने जा रहा है।उसका श्रेय अशोक सिंघल को जाता है।जिन्होंने इस लड़ाई की शुरुआत की थी।दूसरी तरफ जब भी विश्व हिन्दू परिषद ने भाजपा के प्रधानमंत्री से राम मंदिर पर अध्यादेश की मांग की तो नरेंद्र मोदी ने कहा कि मामला कोर्ट में है।लेकिन जल्द फैसला हमारे हक में होगा। क्योंकि सच्चाई छिपाई नहीं जा सकती है।साथ ही प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी जी दोनों ने मिलकर देश के करोड़ो लोगो की मन की बात को मानकर वह कर दिखाया जो 500 वर्षो से किसी ने नही कर पाया वह हो गया है।मुझे बहुत खुशी है कि राम मन्दिर बनने जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static