प्रेम विवाह से नाराज परिजनों ने युवती को बनाया बंधक, प्रेमी की शिकायत पर पुलिस ने कराया मुक्त

punjabkesari.in Saturday, Jun 29, 2024 - 10:20 AM (IST)

फतेहगंज पश्चिमी: पीलीभीत के एक युवक-युवती ने दो माह पहले प्रेम विवाह कर लिया, जानकारी होने पर परिजनों ने फतेहगंज पश्चिमी के एक रिश्तेदार के घर युवती को बंधक बनाकर रख दिया। युवक के शिकायत पर स्थानीय पुलिस ने युवती को बरामद कर लिया। पीलीभीत पुलिस के सहयोग नहीं करने पर फतेहगंज पश्चिमी पुलिस ने उपजिला अधिकारी मीरगंज के समक्ष युवती को पेश किया लेकिन एसडीएम के न होने से युवती के बयान नहीं हो पाए है।

PunjabKesari

युवक-युवती ने दो माह पहले चोरी छिपे की शादी 
 पीलीभीत के थाना सुनगढ़ी के एक गांव में प्रेम प्रसंग के चलते युवक-युवती ने दो माह पहले चोरी छिपे शादी कर ली। परिजनों को भनक लगने पर युवती को गायब करके स्थानीय थाना क्षेत्र के एक रिश्तेदार के घर बंधक बना लिया। युवक को पता लगने पर गुरुवार को उसने शादी का प्रमाण पत्र दिखाकर स्थानीय पुलिस से पत्नी को बंधक मुक्त कराने की शिकायत कर दी। अनहोनी की आशंका के चलते थाना प्रभारी धनंजय कुमार पांडेय के निर्देश पर पुलिस ने बंधक मुक्त कराकर युवती और उसकी मां को थाना ले आई। युवती अपने मां बाप पर बंधक बनाने का आरोप लगाते हुए पति के साथ जाने की जिद करने लगी। 

PunjabKesari

दो थानों के बीच में उलझी पुलिस 
मामला पीलीभीत का होने के कारण स्थानीय पुलिस ने सुनगढ़ी थाना पुलिस को सूचना दी। लेकिन वहां की पुलिस ने अपने यहां कोई मामला दर्ज नहीं होने के कारण कोई सहयोग करने से इन्कार कर दिया। तब स्थानीय पुलिस ने अधिकारियों से बात करके शुक्रवार को युवती को एसडीएम मीरगंज के समक्ष पेश किया, लेकिन व्यस्त होने के कारण शाम तक युवती के बयान नहीं हो पाए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Related News

static