लो वोल्टेज और बिजली कटौती से परेशान किसानों ने घेरा पावर हाउस, कहा- नहीं हो पा रही धान की रोपाई

punjabkesari.in Sunday, Jul 24, 2022 - 07:40 PM (IST)

हरदोईः जिले के हरपालपुर में कटियारी क्षेत्र के किसान लो वोल्टेज की समस्या से जूझ रहे हैं। लो वोल्टेज की समस्या दूर न होने पर आधा दर्जन से अधिक गांवों के किसान एकत्र होकर बिजली घर पलिया का घेराव किया। लो वोल्टेज की समस्या से निजात दिलाने की मांग को लेकर बिजली विभाग के अधिकारियों को अपनी समस्या से अवगत कराया।

शनिवार को हरपालपुर क्षेत्र के सेमरिया, महितापुर, बैठापुर, दस्योलि समेत आधा दर्जनों गांव के किसान पलिया बिजली घर पहुंचे और लो वोल्टेज की समस्या को लेकर बिजली घर का घेराव किया। साथ ही उपखंड अधिकारी से मिलकर लो वोल्टेज घोषित बिजली कटौती की समस्या से निजात दिलाने की मांग की।

किसानों ने बताया कि बहुत समय से लो वोल्टेज की समस्या बनी हुई है।किसानों ने बताया कि लो वोल्टेज के चलते अघोषित बिजली कटौती से धान की रोपाई नहीं हो पा रही है जिससे फसल लेट होने के चलते नुकसान उठाना पड़ रहा है। लो वोल्टेज की वजह से निजी नलकूपों का संचालन नहीं हो पा रहा है।


लाइन पर लोड अधिकः उपखंड अधिकारी
उपखंड अधिकारी डीएन शर्मा ने बताया कि बिजली घर से गांवों की दूरी अधिक है, जिसके चलते लाइन पर लोड अधिक है। जब तक दूसरा बिजली घर नहीं बनता है तब तक लो वोल्टेज की समस्या बनी रहेगी।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static