पिता की हुई सड़क हादसे में मौत, मां मानसिक रोगी, बच्चे के लिए यूं फरिश्ता बना थानेदार

punjabkesari.in Monday, Feb 15, 2021 - 04:36 PM (IST)

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के एक थानेदार ने मानवता की ऐसी मिसाल पेश की है, जिसके चलते हर तरफ उनकी चर्चा हो रही है। दरअसल एक सड़क हादसे में बच्चे के पिता की मौत हो गई थी। जिसके बाद उसकी मां की मानसिक स्थिति बिगड़ गई। जिसका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। ऐसे में  14 साल का मासूम अपनी परेशानी लेकर कंकरखेड़ा पुलिस स्टेशन पहुंचा। यहां उसने थानेदार से कहा, 'अब मैं कहां जाऊं?' अपनी दरियादिली दिखाते हुए  थानेदार तपेश्वर सागर ने बच्चे को सहारा देते हुए उसके पालन-पोषण और पढ़ाई का बीड़ा उठाया।
PunjabKesari
इतना ही नहीं 14 साल के अनमोल का कुछ दिन पहले जन्मदिन था और बच्चों की तरह ही महसूस कराने के लिए अनमोल का जन्मदिन थाने में ही थानेदार और अन्य पुलिसवालों ने जोश के साथ मनाया। इस बारे में कंकरखेड़ा पुलिस स्टेशन के थानेदार तपेश्वर सागर ने बताया कि अनमोल फिलहाल ऑनलाइन पढ़ाई कर रहा है और उसका जल्दी मेरठ में किसी अच्छे स्कूल में एडमिशन करा दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि ऐसा देखा जाता है कि जो बच्चे बेसहारा होते हैं वो कुसंगत में पड़ कर अपराध के रास्ते पर चल पड़ते है। वो अनमोल के साथ ऐसा नहीं होने देना चाहते थे क्योंकि उन्होंने उसमें पढ़ाई की ललक देखी। अनमोल को पढने के लिए उन्होंने कुछ किताबें भी लाकर दीं। वहीं थानेदार की इस पहल से अनमोल बहुत खुश है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static