Firozabad News: फर्जी जेल अधीक्षक गिरफ्तार, नौकरी और ठेका दिलाने के नाम पर युवाओं से लाखों ठगे

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2024 - 11:52 PM (IST)

Firozabad News, (अरशद अली): उत्तर प्रदेश की फिरोजाबाद पुलिस ने एक ऐसे जालसाज को गिरफ्तार किया है जो अपने आपको जेल अधीक्षक बता कर फर्जी नौकरी और ठगी करने का काम करता था। लालच देखर युवाओं से लाखों रुपये ठग लिए। शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी को मुखबिर की सूचना पर चेकिंग के दौरान गिरफ्तार किया है। उसके पास से नकदी और काफी मात्रा में फर्जी दस्तावेज भी बरामद हुए हैं।
PunjabKesari
युवकों की शिकायत के बाद एक्शन में आई पुलिस
पूरा मामला थाना उत्तर क्षेत्र का है। जहां एक कानपुर के रहने वाले बृजेश मिश्रा नामक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है। पुलिस गिरफ्त में खड़ा ये जालसाज अपने आपको जेल अधीक्षक बताता था। लोगों को नौकरी दिलवाने और जेल के टेंडर दिलवाने तक का दावा किया करता था। 11 जून 2024 को धीरज यादव निवासी ग्राम अरसैना थाना सिकन्दरा जनपद आगरा ने सांई लॉज में फर्जी कूटरचित दस्तावेज तैयार कर 30 हजार रुपये की ठगी करने की शिकायत की थी। वहीं, उमाशंकर यादव निवासी ग्राम सिकहरा फिरोजाबाद ने भी कूटरचित दस्तावेज तैयार कर नौकरी के नाम पर 6 लाख रुपये की ठगी होने की शिकायत की। कमल सिंह परिहार व राजकुमार को जेल में नौकरी दिलवाने और ठेकेदारी का काम दिलवाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी करने की शिकायत की। इस मामले में प्रभारी निरीक्षक उत्तर वैभव कुमार सिंह अपनी टीम के साथ आरोपी की तलाश में जुट गए।
PunjabKesari
एसपी सिटी सर्वेश कुमार मिश्र ने बताया कि मुखबिर की सूचना के आधार पर थाना उत्तर पुलिस ने आरोपी को थाना रसूलपुर के पास बसई मौहम्मदपुर जाने वाले पुल से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने अपना नाम बृजेश कुमार मिश्रा निवासी 228 बाबा नगर सरस्वती ज्ञान कुंज स्कूल नौबस्ता कानपुर महानगर बताया है। पकड़े गए आरोपी के पास से जेल विभाग का फर्जी लेटर हेड, उच्च अधिकारियों के नम्बर ईमेल और 30 हजार नगद बरामद हुए हैं। पुलिस ने आरोपी को पकड़ जेल भेज दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static