UP में इलेक्ट्रिक वाहन को बढ़ावा देने के लिए "यूपीरेव" का गठन, CM योगी की मिली मंजूरी

punjabkesari.in Friday, Mar 15, 2024 - 11:28 PM (IST)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में इलेक्ट्रिकल वाहनों को बढ़ावा देने के तहत इलेक्ट्रिक वाहनों के चार्जिंग के लिए बुनियादी संरचना एवं बेहतर सेवाएं प्रदान करने हेतु एक नई कम्पनी यूपी रिन्यूवेबिल एण्ड ईवी इन्फ्रास्ट्रक्चर लि. (यूपीरेव) का गठन किया गया है। यह कम्पनी उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन (यूपीपीसीएल) के नियंत्रणाधीन कार्य करेगी।
PunjabKesari
यूपीपीसीएल के अध्यक्ष डॉ आशीष कुमार गोयल ने बताया कि प्रदेश में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग में लगातार वृद्वि हो रही है। प्रतिवर्ष इसमें लगभग 47 प्रतिशत वृद्वि की सम्भावना है। केंद्र सरकार भी इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रोत्साहित कर रही है। आने वाले वर्षो में इलेक्ट्रिक वाहनों की चार्जिंग के लिए आवश्यक संसाधन उपलब्ध हों और जनता को इसके लिए असुविधा न हो। पावर कारपोरेशन के पास पूरे प्रदेश में बड़ी संख्या में जमीन एवं इलेक्ट्रिक इन्फ्रास्ट्रक्चर मौजूद है। जिसको देखते हुए कारपोरेशन ने सरकार के पास नई कम्पनी के गठन का प्रस्ताव भेजा था, जिसे मुख्यमंत्री ने स्वीकृति प्रदान कर दी है।
PunjabKesari
बता दें कि नई कम्पनी प्रदेश की वितरण, पारेषण, तथा उत्पादन कम्पनियों के पास उपलब्ध भूमि बैंक, राज्य के विभिन्न राजमार्गो, राष्ट्रीय हाईवे, शहर एवं अन्य उपयुक्त स्थानों पर इलेक्ट्रिकल व्हीकल चार्जिग इन्फास्ट्रक्चर का विकास और रख रखाव करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static