पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर ने DSP पर लगाया इस्लाम कबूल कर दूसरी शादी करने का आरोप, उठाई जांच की मांग

punjabkesari.in Thursday, Jun 03, 2021 - 07:48 PM (IST)

लखनऊः भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी रहे अमिताभ ठाकुर और उनकी समाजसेवी पत्नी डॉ. नूतन ठाकुर ने उत्तर प्रदेश के एक डिप्टी एसपी पर इस्लाम कबूल कर धोखे से दूसरी शादी करने के गंभीर आरोप लगाते हुए मामले की जांच कराने मांग करते हुए अधिकारियों को पत्र लिखा है।

इस संबंध में ठाकुर दम्पति ने आज पुलिस महानिदेशक को लिखे पत्र में कहा है कि खुद को डिप्टी एसपी की दूसरी पत्नी बताने वाली एक महिला ने उन्हें बताया कि वह पत्रकार हैं तथा पूर्व में रायबरेली में तैनात रहे एक डिप्टी एसपी की दूसरी पत्नी हैं। डीएसपी ने लगभग तीन वर्ष पूर्व उससे शादी की और वह कई स्थानों पर पति-पत्नी के रूप में रहे। डिप्टी एसपी ने उससे लम्बे समय तक अपनी पहली पहली शादी को छिपाया। पहली शादी 10-12 साल पहले की थी और उनके बड़े-बड़े बच्चे होने की जानकारी मिली।        

ठाकुर दम्पति ने पत्र में लिखा कि डिप्टी एसपी ने मात्र शादी के लिए पहले इस्लाम कबूल किया और फिर निकाह किया। साथ ही रजिस्ट्रार के कार्यालय में भी शादी की। जब सब जानने के बाद पीड़ति महिला ने तलाक देने को कहा तो डिप्टी एसपी ने साफ इंकार कर दिया।

डीजीपी सहित अन्य अधिकारियों को इस संबंध में भेजी अपनी शिकायत में अमिताभ तथा नूतन ने कहा कि यदि ये आरोप सही हैं तो यह अत्यंत ही गंभीर श्रेणी का कदाचार है। अत: उन्होंने इन तथ्यों की जांच कराते हुए नियमानुसार विधिक तथा प्रशासनिक कारर्वाई का अनुरोध किया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static