​पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी की बदली गई जेल, मेरठ से सोनभद्र किया गया ट्रांसफर

punjabkesari.in Tuesday, Jan 17, 2023 - 02:45 PM (IST)

मेरठ: बसपा सरकार में मंत्री रहे हाजी याकूब कुरैशी को मेरठ जेल प्रशासन ने सोनभद्र की जिला जेल में ट्रांसफर कर दिया है। जेल प्रशासन की मानें तो मिलने वालों की संख्या ज्यादा बढ़ रही थी। इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने याकूब कुरैशी को सोनभद्र जिले जेल में भेजा है। जबकि उनके बड़े बेटे इमरान को सिद्धार्थनगर जेल और छोटे बेटे फिरोज को बलरामपुर जेल भेजा गया है। जेल अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि  दोनों के बीच की दूरी करीब 1000 किमी है ऐसे में जेल में अब मुलाकात करने वालों की संख्या कम हो जाएगी। बता दें कि हाजी याकूब कुरैशी को मेरठ पुलिस ने 6 जनवरी को दिल्ली से गिरफ्तार किया था। याकूब के साथ उनके बेटे इमरान को भी पकड़ा गया। पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी पिछले 7 महीने से फरार चल रहे थे। पूछताछ में सामने आया कि पुलिस से बचने के लिए वो गुजरात, राजस्थान, हरियाणा में छिपते रहे थे। फिर 6 जनवरी की रात 2 बजे SOG टीम ने दिल्ली से पकड़ा था। साथ ही, उसके बेटे इमरान को भी पकड़ा। दोनों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई हुई थी। 

PunjabKesari
 

याकूब कुरैशी और उसके परिवार सहित 14 लोगों पर दर्ज है मुकदमा
जानकारी के मुताबिक,  31 मार्च 2021 को पुलिस ने याकूब कुरैशी की फैक्ट्री अल्पाइन मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड पर छापा मारकर एक बड़े रैकेट का खुला​​सा किया था। जहां पर अवैध तरीके से मीट प्लांट का संचालन किया जा रहा था। पुलिस ने करोड़ों का मीट फैक्ट्री से बरामद किया था। फैक्ट्री में खराब मीट की पैकिंग कर उसे विदेश भेजा जा रहा था। इस मामले में 10 लोग उसी समय गिरफ्तार कर लिए गए थे, जबकि याकूब और उसकी  फैमिली फरार हो गई थी। जिसके बाद से याकूब कुरैशी और उसके परिवार सहित 14 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया।

कुरैशी परिवार की करोड़ों की संपत्ति हो चुकी है कुर्क
बता दें कि याकूब कुरैशी परिवार पर गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया और पुलिस ने उनकी करोड़ों की संपत्ति भी कुर्क कर ली थी। पिछले 9 महीनों से याकूब कुरैशी और उसका बेटा इमरान कुरैशी फरार चल रहा था। जिसके बाद पुलिस ने याकूब कुरैशी पर पहले 25 हजार और अब 50 हजार का इनाम घोषित किया था।  फिलहाल मेरठ जिला जेल ने पिता पुत्र की जेल को बदल दिया है। पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी सोनभद्र जेल भेजा, जबकि बेटे को बड़े बेटे इमरान को सिद्धार्थनगर जेल और छोटे बेटे फिरोज को बलरामपुर जेल भेज दिया है।​


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static