सहारनपुर में अलविदा की नमाज के बाद माहौल खराब करने की कोशिश, जमकर लगे ''अल्लाह हू अकबर'' के नारे

punjabkesari.in Friday, Apr 29, 2022 - 08:06 PM (IST)

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश का पालन करते हुये सहारनपुर में अलविदा की नमाज मस्जिदों और ईदगाह में अदा की गयी। मगर कोतवाली क्षेत्र के चौक फव्वारा स्थित ऐतिहासिक जामा मस्जिद में नमाज पढ़कर निकल रहे कुछ युवकों ने नारेबाजी की जिससे कुछ समय के लिये स्थिति तनावपूर्ण हो गई। सड़क पर नमाज पढ़ने को रोके जाने से गुस्साए युवकों ने करीब आधे घंटे तक 'अल्लाह हू अकबर' के नारे लगाए।       

PunjabKesari
सूचना मिलते ही जिलाधिकारी अखिलेश कुमार और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर प्रशासनिक अधिकारियों और अतिरिक्त पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और नारेबाजी कर रहे युवकों को समझा बुझाकर वापस घर भेजा। एसएसपी आकाश तोमर और जामा मस्जिद के प्रबंधक मौलवी फरीद ने बताया कि मस्जिद के बाहर खड़े कुछ मीडियाकर्मियों ने नमाज पढ़कर लौट रहे युवकों से भड़काऊ सवाल किए जिस पर युवक उत्तेजित होकर नारेबाजी करने लगे। करीब 20-25 मिनट तक स्थिति तनावपूर्ण रही और आला अफसरों के मौके पर पहुंचने पर स्थिति बिगड़ने से बच गई। दोनों पक्षों के लोगों ने धैर्य से काम लिया।       

चौक फव्वारा स्थित जामा मस्जिद सहारनपुर के मुख्य बाजार में स्थित है। नारेबाजी के दौरान दुकानदारों ने भी संयम से काम लिया। ना बाजार में भगदड़ मची और ना ही स्थिति बिगड़ी। ऐहतियात के तौर पर पूरे जिले में पुलिस सतकर्ता बरत रही है और अधिकारी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने भी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।      

गौरतलब है कि यह पहला मौका है जब मुसलमानों ने सड़कों पर नमाज अदा नहीं की और सरकारी निर्देशों का पूरी तरह से पालन किया। एसएसपी आकाश तोमर ने बयान जारी कर कहा कि जिन लोगों ने स्थिति को बिगाड़ने का प्रयास किया है उनसे जवाब-तलब कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जिले में शनिवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघ चालक मोहन भागवत और प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल का कार्यक्रम है। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए अधिकारी विशेष चौकसी बरत रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static