PHOTOS: आंखों पे काला चश्मा, सिर पर साफा, हाथों में गुलाल...सीएम योगी ने खेली फूलों और रंगों की होली

punjabkesari.in Tuesday, Mar 26, 2024 - 02:06 PM (IST)

CM Yogi Celebrates Holi: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर मंदिर में जनता के साथ होली मनाई है। सीएम ने रंगों और फूलों से होली खेली और जनता को होली की हार्दिक शुभकामनाएं दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि 'पिछले कई दिनों से देशभर के सनातन धर्म के अनुयायी होली जैसे त्योहार के जरिए अपनी 1000 साल की विरासत को आनंद और उत्साह की नई ऊंचाई पर ले जाकर इस त्योहार में हिस्सा ले रहे हैं। सनातन धर्म शोक और पश्चाताप में नहीं बल्कि उत्साह और आशावाद में विश्वास करता है और होली का पर्व भी यही संदेश देता है।

PunjabKesari
बता दें कि सीएम योगी आज यानी मंगलवार को गोरखपुर पहुंचे। यहां पर सीएम योगी घंटाघर में आयोजित 'भगवान नरसिंह की रंगभरी शोभायात्रा' में शामिल हुए। इस दौरान भगवान नरसिम्हा की पारंपरिक आरती की। इसके बाद लोगों के साथ फूलों और रंगों की होली खेली। उन्होंने कहा, आपसी वैमनस्य को समाप्त करके सत्य और न्याय के मार्ग पर चलकर ही हम समाज को शक्तिशाली बना सकते हैं।

PunjabKesari
सीएम योगी ने कहा, वे अपनी विरासत के प्रति आभार व्यक्त करते हैं। इस अवसर पर हम इस शोभायात्रा के माध्यम से समाज के हर वर्ग के लोगों को अपने उत्साह से जोड़कर समृद्ध समाज की स्थापना का संदेश देते हैं। सनातन धर्म 'वसुधैव कुटुंबकम' में विश्वास करता है। मुख्यमंत्री ने सभी नागरिकों को होली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि होली का त्यौहार उत्साह और आशावाद का पर्व है।

PunjabKesari
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि  ''जहां विभाजन होगा, वहां समाज मजबूत नहीं हो सकता। मुख्यमंत्री ने कहा कि सनातन धर्म शोक और पश्चाताप में नहीं बल्कि उत्साह और आशावाद में विश्वास करता है और होली का पर्व भी यही संदेश देता है।''

PunjabKesari 

यह भी पढ़ेंः होली पर खूनी संघर्ष; अनुसूचित जाति के परिवारों पर जानलेवा हमला, बसपा सुप्रीमो मायावती ने जताया दुख
उत्तर प्रदेश के बिजनौर में अनुसूचित जाति के परिवारों पर जानलेवा हमला करने की घटना पर बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने दुख जताया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर इस घटना को निंदा की है और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static