CM योगी का बड़ा फैसला, अब लोगों के घर-घर सस्ते आलू, प्याज पहुंचाएगी सरकार

punjabkesari.in Saturday, Oct 31, 2020 - 04:02 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बढ़ती महंगाई को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है। अब घर-घर आलू, प्याज एवं अन्य सब्जियों को सरकार जनता के घर तक पहुंचाएगी। जिससे लोगों को बजार भाव से कम रेट पर सब्जियां उपलब्ध कराई जाएगी। फाउंडेशन के डायरेक्टर दयाशंकर सिंह ने बताया कि सरकार पहले ही कृषि व विपणन के मामले में निर्देश दिएं हैं कि जनता को सस्ते दामों पर सब्जियां उपलब्ध कराई जाय। जिससे ध्यान में रखकर इस योजना की शुरूआत की गई है।

बता दें कि देश में प्याज और आलू के बढ़ते दाम जनता की परेशानी के बीच यूपी सरकार ने जनता के लिए सस्ते दाम पर आलू और प्याज उपलब्ध कराएगी। त्योहार के सीजन में आलू व प्याज की लगातार बढ़ी कीमतों को लेकर सीएम पहले ही कृषि व विपणन कार्य से जुड़ी संस्थाओं, विभागों को समस्या के समाधान को निर्देश दे चुके हैं । जिसके चलते अब आलू और प्याज सस्ती दरों पर बेचे जाने की गई योजना बनाई गई है। इसी क्रम में आज लखनऊ के सप्रू मार्ग स्थित उद्यान भवन से मोबाइल वैन के जरिए सस्ते आलू - प्याज की  बिक्री वैन को हरी झंडी दिखा कर रवाना की गई।

इस मामले में प्रबंध निदेशक आर,के, तोमर ने जानकारी देते हुए बताया कि मोबाइल वैन आज रवाना किया गया है। अभी अलू प्याज को लोगों को सस्ते दामों पर उपलब्ध कराया जा रहा है। जैसे ही इसकी मांग बढ़ेगी और भी गड़ी लगा दी जाएगी। उन्होंने बताया कि इसी क्रम में आज लखनऊ के सप्रू मार्ग स्थित उद्यान भवन से मोबाइल वैन के जरिए सस्ते आलू प्याज की होगी बिक्री की जा रही है। आगे और भी सस्ती दरों पर बेचे जाने की योजना का विस्तार किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static