श्रमिक दिवस पर मजदूरों को राज्यपाल ने दी बधाई, कहा- श्रमिकों के हितों के संरक्षण का लें संकल्प

punjabkesari.in Friday, May 01, 2020 - 06:39 PM (IST)

लखनऊ: मजदूर दिवस के मौके पर यूपी के राज्यपाल आनंदी बेन पटेल एवं सीएम योगी आदित्यनाथ ने मजदूरों को श्रमिक दिवस पर कामगारों को बधाई दी है। इस अवसर पर राज्यपाल ने कहा कि श्रमिक वास्तव में कर्मयोगी हैं। जिनके दिन-रात मेहनत से ही निमोर्ण कार्य संभव हो रहा है। 

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के कारण आजीविका की समस्या से जूझ रहे श्रमिकों को प्रदेश सरकार रोजगार व भोजन उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्घ है। उन्होंने अपील की है कि रोजगारदाता भी वेतन का भुगतान कर उनके प्रति कृतज्ञता स्थापित करें।

PunjabKesari
वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा कि विश्व का समस्त वैभव श्रमिकों/कामगारों के अकथनीय श्रम का सुफल है। विकास की प्रक्रिया में 'श्रमेव जयते' का उद्घोष करता 'मई दिवस' हमारे कामगार एवं श्रमिक वर्ग के सम्मान का दिवस है। आइए, इस अवसर पर हम सब स्वत:स्फूर्त भाव से अपने कामगारों/श्रमिकों के हितों के संरक्षण का संकल्प लें।

श्रमिक दिवस पर अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा, यह समय मजदूरों उनके घर भेजने का समय है बधाई देने का नहीं
PunjabKesari
श्रमिक दिवस पर अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा, इस साल कोरोनाकाल में एक अलग तरह का श्रमिक दिवस है। देश के कई राज्यों में मज़दूर घरों से दूर बिना काम और पैसे के परेशान हैं, इस वजह से इस साल, इस दिन किसी शुभकामना या बधाई देने का अवसर तो नहीं है परंतु श्रमिक अपनों के पास घर सुरक्षित पहुँच पाएं, ये कामना तो हम कर ही सकते हैं।
 PunjabKesari
इस मौके पर मायावती ने ट्वीट कर कहा, अन्तरराष्ट्रीय श्रमिक दिवस जिसे मई दिवस के रूप में मजदूर व मेहनतकश वर्ग हर वर्ष धूमधाम से मनाते हैं परन्तु वर्तमान कोरोना महामारी व लॉकडाउन के कारण उनकी रोजी-रोटी पर अभूतपूर्व गहरा संकट छाया हुआ है। ऐसे में केन्द्र व राज्यों की कल्याणकारी सरकार के रूप में भूमिका बहुत ही जरूरी है।
PunjabKesari
उन्होंने आगे कहा, इसलिए केन्द्र व राज्य सरकारों से अपील है कि वे करोड़ों गरीब मजदूरों व मेहनतकश परिवार वालों के जीवनदायी हितों की रक्षा में सार्थक कदम उठाएं व उन बड़ी प्राइवेट कम्पनियों का भी संज्ञान लें जो केवल अपना मुनाफा बरकरार रखने के लिए कर्मचारियों की सैलरी में मनमानी कटौती कर रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Recommended News

Related News

static