बुर्का में कोई वोट कैसे कर सकता है इसमें चेहरे का मिलान जरूरीः संजीव बालियान

punjabkesari.in Sunday, Nov 01, 2020 - 10:29 AM (IST)

अमरोहा: केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान ने हा कि वोट डालने के समय मतदाता के चेहरे का मिलान चुनाव आयोग को जरूर करना चाहिये।        भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी संगीता चौहान की चुनावी सभा को संबोधित करते हुये बालियान ने कहा ‘‘ मैं आज भी अपनी बात पर क़ायम हूं। चुनाव आयोग समेत कोई भी संवैधानिक संस्था मेरी बात को ग़लत साबित नहीं कर सकती। जब तक बुर्का उतारकर चेहरे का मिलान नहीं किया जाता तब तक वोट कैसे डाला जा सकता है।

उन्होंने कहा अगर कोई बुर्का पहनता है तो उसे पहनना उसका अधिकार है लेकिन जब वो वोट डाले तो उसका चेहरे का मिलान तो कराना ही पड़ेगा। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार ने देश व प्रदेश की सूरत बदल दी है। भाजपा सरकारों ने बिना भेदभाव के जनहित के कामों को अंजाम दिया है। उन्होंने गन्ना किसानों की मांग के संदर्भ में कहा कि जब मंहगाई बढ़ी है तो किसानों के गन्ने का रेट भी बढ़ना चाहिए,इस संबंध में वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बातचीत करेंगे।       

बालियान ने किसान हित की बात की बात रखते हुए कहा कि केंद्र व प्रदेश दोनों डबल इंजन सरकारों ने किसानों के हित लिए बहुत काम किए हैं। केंद्र सरकार ने किसानों के खाते में छह हजार रुपये भिजवाए। खाद की कालाबाजारी आज बंद है। पहले चीनी विदेशों से आती थी, लेकिन अब हम चीनी विदेश को भेज रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शहरों की तर्ज पर गांव को भी आत्मनिर्भर बनाना चाहते हैं। गांव-गांव रोजगार देना उनकी प्राथमिकता में है।  गन्ना मूल्य वृद्धि के सवाल पर कहा कि सरकार ने 14 दिनों में रेट बढाए जाने का वायदा किया था, मगर प्रदेश में दो साल से गन्ना का रेट नहीं बढ़ा। इस बाबत वह पहले से ही प्रयासरत हैं। किसानों के हित के लिए केंद्र सरकार ने देश में एथनाल बनाने की अनुमति दे दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static