दहेज लोभियों की भेंट चढ़ी एक और बेटी, मिट्टी का तेल डालकर जिंदा जलाया

punjabkesari.in Wednesday, May 23, 2018 - 11:21 AM (IST)

कन्नौजः दहेज हत्या के मामले में अंकुश लगाने में प्रशासन पूरी तरह से नाकाम साबित हो रहा है। ताजा मामला कन्नौज जिले का है। जहां एक दहेज लोभी पति ने अपनी पत्नी को मिट्टी का तेल डालकर जिंदा जला डाला। जिसके बाद विवाहिता ने तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया। वहीं इस घटना को अंजाम देकर पति व ससुरालवाले घर पर ताला लगाकर फरार हो गए।

जानकारी के मुताबिक मामला तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के धारानागर गांव का है। यहां तिर्वा क्षेत्र के सगरा गांव की निवासी अंजलि की शादी तिर्वा के धारानगर निवासी प्रदीप से 29 नवम्बर 2017 को हुई थी। मृतका के पिता ने बताया कि बेटी का पति आए दिन उससे दहेज को लेकर मारपीट किया करता था। साथ ही बताया कि शादी के वक्त उन्होंने अपनी हैसियत से ज्यादा अपनी लाडली बेटी को दान-दहेज देकर विदा किया था, लेकिन उसकी बेटी का पति और उसके सास ससुर आए दिन उसके साथ दहेज की मांग की लेकर मारपीट करते थे। जिसके चलते उन्होंने बेटी पर मिट्टी का तेल डालकर उसको जिंदा जलाकर मार दिया और फरार हो गए।

बता दें कि मृतका अंजलि ने मरने से पहले बताया कि उसके पति ने उसको जला दिया। पति उसको काली कहता था और दहेज़ की मांग करता था। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुची पुलिस ने विवाहिता को मेडिकल कालेज में भर्ती करवाया, लेकिन अंजलि बच नहीं पाई और इलाज के दौरान उसने तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया।

वहीं क्षेत्राधिकारी मोनिका यादव ने बताया कि अंजलि नाम की महिला जली हुई हालत में भर्ती हुई थी। जिसकी 5 माह पूर्व शादी हुई थी। उसकी इलाज़ के दौरान हो गई।  मृतका के परिजनों ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है। जिसके चलते  आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। सभी आरोपी फरार हैं। आरोपियों को पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static