बीमार दादी को देखने मायके गई थी महिला, घर पहुंचने में 10 मिनट हुई लेट तो पति ने दिया तलाक

punjabkesari.in Wednesday, Jan 30, 2019 - 02:39 PM (IST)

एटाः देश में तीन तलाक के काफी मामले देखने को मिल रहे हैं। अगर इन तीन तलाक के पीछे की वजह देखी जाए तो वह गंभीर नहीं दिखाई देती। मामूली सी बात पर पति अपनी पत्नी को तलाक दे देता है। ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के एटा से सामने आया है। यहां एक महिला घर पहुंचने में 10 मिनट लेट हो गई तो पति ने उसे फोन पर ही तीन तलाक दे दिया।

पीड़िता ने बताया कि वह अपनी बीमार दादी को देखने मां के यहां गई थी। पति ने कहा कि वह आधे घंटे में लौट आए। हालांकि, वह वापस आई लेकिन आधे घंटे से 10 मिनट लेट हो गई। इसी बात पर उसका पति इतना नाराज हो गया कि उसने तलाक दे दिया। पीड़िता ने ससुरालवालों पर पीटने का भी आरोप लगाया है। उसने कहा कि उसके माता-पिता ने ससुरालवालों की दहेज की मांग पूरी नहीं की, जिसके चलते उसे कई बार प्रताड़ित किया गया। पिटाई की वजह से उसे गर्भपात भी करवाना पड़ा। पीड़िता ने सरकारी मदद की गुहार लगाई है। उसने कहा कि सरकार मुझे न्याय दिलाए वरना मैं आत्महत्या कर लूंगी।

बता दें कि 27 दिसंबर को ही लोकसभा ने तीन तलाक निषेध बिल पास किया था। इसके मुताबिक इस तरह से तलाक देने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सकती है और दोषी पाए जाने वालों को तीन साल देल की सजा हो सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static