Social Media पर कुछ भी शेयर करने की लत है तो सुधर जाइए, जा सकते हैं सलाखों के पीछे... पुलिस की पैनी निगाह

punjabkesari.in Sunday, Jan 30, 2022 - 05:54 PM (IST)

लखनऊ: अगर आप सोशल मीडिया चलाने के शौकिन है तो आंख मूंदकर कोई भी पोस्ट शेयर करने की गलती ना करें, नहीं तो एक गलती आपको जेल पहुंचा सकती हैं। क्यूंकि इन दिनों सोशल मीडिया की हर पोस्ट पर पुलिस की एक स्पेशल टीम निगरानी कर रही है। 

बता दें कि सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी के लिए थाना स्तर से लेकर रेंज लेवल तक विशेष पुलिस टीमों का गठन किया गया है। पुलिस की सोशल मीडिया विंग लगातार 24 घंटे सोशल मीडिया की निगरानी कर रही है। सोशल मीडिया पर राजनीतिक दलों और प्रत्याशियों द्वारा अपलोड की जा रही प्रचार सामग्री पर पुलिस पूरी नजर रखे है। कंटेंट के बारे में ये टीमें आला पुलिस अधिकारियों को समय-समय पर रिपोर्ट दे रही हैं। किसी भी भड़काऊ पोस्ट या आपत्तिजनक कंटेंट की सूचना तुरंत पुलिस अधीक्षकों को देने के निर्देश टीमों को दिए गए हैं।

वहीं मुरादाबाद रेंज के पुलिस उप महानिरीक्षक शलभ माथुर ने बताया कि रेंज के सभी जिलों के साथ- साथ रेंज लेवल पर भी सोशल मीडिया टीम गठित की गई है। इन टीमों में शामिल सभी पुलिस कर्मियों को पिछले 6 महीने में दो बार रिफ्रेशर कोर्स कराया जा चुका है। सभी पुलिस कर्मी ट्रेंड हैं और उन्हें सिखाया गया है कि गलत कंटेंट पर किस तरह रिएक्ट करना है।

आपत्तिजनक पोस्ट या फेक न्यूज के मामले में भी त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। डीआईजी ने बताया कि चुनावों के चलते सोशल मीडिया टीमों को लगातार 24 घंटे एक्टिव रखा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static