हमीरपुर में खनिज टीम को ट्रक से रौंदने का प्रयास, बाल-बाल बचे अधिकारी; चालक फरार

punjabkesari.in Monday, Feb 13, 2023 - 10:38 PM (IST)

हमीरपुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हमीरपुर (Hamirpur) जिले में मौरंग के अवैध खनन (Illegal mining) की जांच कर रहे खनन अधिकारी को ट्रक (Truck) से रौंदने का प्रयास किये जाने का मामला सामने आया है। इस सिलसिले में पुलिस (Police) ने सोमवार को पट्टा धारक और ट्रक चालक समेत 4 लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया है।       
PunjabKesari
चेकिंग के दौरान खनन टीम पर  ओवरलोड ट्रक चढ़ाने का प्रयास 
सूत्रों ने बताया कि बीती देर रात चिकासी क्षेत्र में विना प्रपत्र (रायल्टी) के मौरंग ले जाने की जांच कर रही खनिज टीम में शामिल खनिज अधिकारी पर ओवरलोड ट्रक चढ़ाने का प्रयास किया गया। हालांकि बाद में जालौन पुलिस ने ट्रक को पकड़ कर थाने में बंद किया। पुलिस के मुताबिक थाना चिकासी क्षेत्र में रेहुटा गांव के पास पुलिस व प्रशासन की संयुक्त टीम द्वारा अवैध खनन एवं परिवहन रोकने के लिए चेकिंग की जा रही थी। चेकिंग के दौरान टीम ने एक ओवरलोड ट्रक को रोकने का प्रयास किया। ट्रक विना रायल्टी के मौरंग लिये जा रहा था कि तभी मौरंग लदे ओवर लोड ट्रक के चालक ने खनिज अधिकारी सुभाष सिंह पर ट्रक चढ़ाने का प्रयास किया।      

ट्रक चालक ट्रक छोडकर भाग निकला
इस पर जान बचाने के चक्कर में जैसे ही अधिकारी व पुलिस ने रास्ता खाली किया। तभी चालक ट्रक को भगाकर टीम द्वारा बैरियर लगाने के बाद भी तोड़कर बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर निकल गया। इधर पीछा कर रही पुलिस व खनिज टीम ने जालौन पुलिस को सूचना दी। जालौन पुलिस ने तत्परता दिखाते हुये ट्रक को हिरासत में ले लिया। ट्रक चालक ट्रक छोडकर भाग निकला। इस मामले में खनिज अधिकारी सुभाष सिंह ने ट्रक चालक अजय व नरेंद्र निवासी उड़ेसर जिला फिरोजाबाद व ट्रक मालिक अविनाश कुमार, पट्टा धारक सचिन निवासी दिल्ली के खिलाफ गंभीर धाराओं मे रिपोर्ट दर्ज करायी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static