UP में फिर ‘निर्भया’ जैसी हैवानियत, दरिंदों ने गैंगरेप के बाद अधेड़ महिला के गुप्तांग में डाली रॉड

1/6/2021 12:14:10 PM

बदायूं: उत्तर प्रदेश के बदायूं में एक 50 वर्षीय महिला के साथ निर्भया जैसी वीभत्स घटना को दोहराने का मामला सामने आया है। महिला के साथ हैवानियत उस समय की गई जब वह मंदिर में पूजा-अर्चना करने गयी थी जिससे उसकी मौत हो गई। पीड़िता के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में चौकाने वाला खुलासा हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक, दरिंदों ने महिला के साथ गैंगरेप कर प्राइवेट पार्ट में लोहे की रॉड डाल दी जिससे उसके गुप्तांक में गंभीर चोटें आई हैं। इतना ही नहीं पीड़िता के पैर की हड़्डी तोड़ दी और फेफड़े पर भी वजन दार चीज से हमला किया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने बुधवार को बताया कि गत रविवार को उघैती थाना क्षेत्र के एक गांव में मंदिर गयी 50 वर्षीय एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। उन्होंने बताया कि परिजन ने मंदिर के महंत और उनके 2 साथियों पर बलात्कार और हत्या का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनमें से दो लोगों को मंगलवार रात गिरफ्तार कर लिया गया। शर्मा ने बताया कि आरोपी महंत फरार है, उसे गिरफ्तार करने के लिए चार दल गठित किए गए हैं। इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में तत्कालीन थाना प्रभारी को निलम्बित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में महिला के साथ बलात्कार की पुष्टि हुई है और उसके गुप्तांग में गहरे चोट के निशान तथा पैर की हड्डी टूटी पाई गई है। 

महिला के बेटे ने बताया कि उसकी मां पिछले रविवार की शाम गांव के ही मंदिर में पूजा अर्चना करने गई थी और रात करीब 11 बजे मंदिर का महंत दो अन्य लोगों के साथ उसके घर आया और उसकी मां का शव रख दिया। महिला के बेटे ने कहा कि घर के लोग महंत और उनके साथ आए लोगों से कुछ पूछ पाते, उससे पहले ही वे यह कहकर चले गए कि मन्दिर से घर लौटते समय महिला रास्ते में एक सूखे कुएं में गिर गई थी और उसकी चीख-पुकार सुनकर उन्होंने उसे कुएं से बाहर निकाला और घर लेकर आए हैं।

महिला के बेटे का कहना है कि पुलिस को घटना की सूचना सोमवार की सुबह दी गयी थी और परिजन इसे पहले ही बलात्कार और हत्या का मामला बता रहे थे लेकिन पुलिस ने पोस्टमार्टम के आधार पर कार्रवाई की बात कहते हुए शव को मंगलवार को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।


Umakant yadav

Related News