स्वतंत्रता दिवसः बलात्कारी दरिंदों से मासूमों को कब मिलेगी आजादी

punjabkesari.in Saturday, Aug 15, 2020 - 06:41 PM (IST)

यूपी डेस्कः आज 15 अगस्त का दिन इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में लिखा हुआ है। आज के दिन ही हमारे महान स्वतंत्रता सेनानियों ने पराधिनता और दासता की बेड़ियों को काटकर हमें आजादी दिलवाई थी। 15 अगस्त वो दिन था जब देश अपने पैर पर खड़ा हुआ तमाम तरह की जिम्मेदारियों और कर्तव्यों को आत्मसात करने के लिए। हम आजाद हुए मगर आज देश के लिए एक महत्वपूर्ण सवाल ये है कि हवस के शिकारियों की जाल में फंसी मासूम बच्चियों को इन दरिंदों से आजादी कब मिलेगी। कब इन दरिंदों का दिल पसीजेगा, कब ये समझेंगे कि ये मासूम बच्चियां उनकी हवस मिटाने के लिए नहीं बल्कि अपनी जिंदगी के लिए हैं।

देश में तमाम बच्चियों संग हुई बलात्कार की घटना को देखें तो उत्तर प्रदेश इस मामले में पिछड़ा नहीं है। आइए डालते हाल की घटनाओं पर एक नजर-

अलीगढ़ः टप्पल थाना क्षेत्र में 12 वर्षीय मंदबुद्धि बच्ची को घर में अकेला देखकर दरिंदे ने उसके साथ दरिंदगी को अंजाम दिया। बच्ची की चीख-पुकार की आवाज सुनकर स्थानीय लोगों ने आरोपी को पकड़ लिया। आरोपी को मारपीट के बाद लोगों ने उसे कमरे में बंद कर दिया। आरोपी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

लखीमपुर खीरीः  जिले में शुक्रवार की देर रात एक मासूम की निर्मम हत्या से हड़कंप मच गया। दरिंदों ने बालिका की हत्या के बाद उसका शव गन्ने के खेत में फेंक कर चले गए। हत्यारे ने बालिका की दोनों आंखें और जीभ भी निर्दयिता के साथ किसी नुकीले औजार से छेद दी। संभावना है कि बालिका जो दुपट्टा ओढ़े थी उसी से उसका गला घोंटा गया है। जिस जगह पर शव बरामद हुआ वहीं घसीटने के भी निशान बने हुए हैं।

संभलः  प्रदेश के संभल में पड़ोसी युवक ने 9 साल की मासूम लड़की का अपहरण कर रेप किया इसके बाद उसकी नृशंश हत्या कर दी। बता दें कि मामला चन्दौसी कोतवाली इलाके का है। जहां मासूम की हत्या के बाद  सुबह 4 बजे शव को बोरी में बंद कर शव को जंगल मे फेंकने जा रहे दरिंदे को लड़की के पिता ने ग्रामीणों के साथ पकड़ कर जमकर पीटा। आरोपी की पिटाई की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को भीड़ के चंगुल से छुड़ा कर गिरफ्तार कर लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static