SDM की प्रेरणा से प्रेरित होकर तैयार हो रहा देश की आजादी के बाद पहला हिंद स्टेडियम स्पोर्ट्स क्लब

1/18/2021 6:53:13 PM

संभलः उत्तर प्रदेश के संभल जिले में तैनात एसडीएम दीपेंद्र यादव की प्रेरणा से प्रेरित होकर संभल के स्थानीय लोगों ने एक बड़ी मिसाल कायम की है। जहां चार लाख की आबादी वाले शहर संभल में खेल स्टेडियम से देश की आज़ादी के बाद वंचित युवाओं के लिए आज तक किसी भी राजनीतिक पार्टी ने कोई पहल नहीं की तो एसडीएम के द्वारा मैदान को खेल स्टेडियम बनाने की प्रेरणा से प्रेरित होकर स्थानीय लोगो ने जन सहयोग से खाली पड़ी करीब 2 एकड़ जमीन को स्पोर्ट्स स्टेडियम बनाने की कवायद शुरू कर दी है।

बता दें कि  21 लाख की आबादी वाला जिला संभल देश की राजधानी दिल्ली से मात्र डेढ़ सौ किलोमीटर और उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से 400 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है लेकिन संभल जिला आज भी विकास से कोसों दूर है। संभल शहर में स्टेडियम और स्पोर्ट्स क्लब का सपना संजोए बैठे युवाओं के सपने को सच करने के लिए संभल में तैनात एसडीएम दीपेंद्र यादव ने पहल की।

संभल के हिंद स्टेडियम में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स बनाने के लिए बिल्डिंग का शिलान्यास कार्यक्रम किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिला अधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह और विशिष्ट अतिथि एसपी चक्रेश मिश्रा ने पहुंच कर हिंदी स्टेडियम में बनने वाले स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का शिलान्यास किया। इसी के साथ बिल्डिंग की नींव में जिलाअधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह,एसपी चक्रेश मिश्रा के साथ ही हिंदू,मुस्लिम,सिख,ईसाई चारों धर्मो के धर्मगुरुओं ने ईट रखकर स्पोर्ट्स क्लब की बिल्डिंग के निर्माण की शुरुआत की।

 

 


Moulshree Tripathi

Related News