Lakhimpur kheri News: जंगली जानवर के हमले में बच्ची की मौत, गन्ने के खेत से शव बरामद

punjabkesari.in Monday, Mar 04, 2024 - 10:13 PM (IST)

Lakhimpur News: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के शारदानगर क्षेत्र की रहने वाली छह साल की एक बच्ची की सोमवार सुबह जंगली जानवर के हमले में मौत हो गयी। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।
PunjabKesari
दक्षिण खीरी के प्रभागीय वन अधिकारी (डीएफओ) संजय बिस्वाल ने बताया कि शारदानगर क्षेत्र के नौधन गांव में रहने वाली छह साल की एक बच्ची रविवार रात अपने माता-पिता के साथ झोपड़ी में सोयी थी। आज सुबह वह झोपड़ी से गायब थी। उसके परिजनों ने जब तलाश की तो उसका आंशिक रूप से खाया हुआ शव पास ही में स्थित गन्ने के खेत से बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना स्थानीय पुलिस और शारदानगर वन रेंज के अधिकारियों को दी गई जिन्होंने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया। बिस्वाल ने अज्ञात जंगली जानवर के हमले में बच्ची की मौत की पुष्टि की है। हालाँकि उन्होंने तेंदुए और बाघ जैसे किसी बड़े जानवर के हमले से इनकार किया है।
PunjabKesari
बिस्वाल ने बताया, ''इलाके में तेंदुए या बाघ की मौजूदगी की सूचना नहीं मिली है और न ही हमले के बाद मौके पर उनके पगमार्क मिले हैं। साथ ही हमले का तरीका भी इन जंगली जानवरों से मेल नहीं खाता।'' उन्होंने कहा कि ऐसी आशंका है कि लकड़बग्घे या भेड़िये जैसे किसी अन्य मांसाहारी जानवर ने बच्ची पर हमला किया है। क्षेत्र में जंगली जानवरों की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए कैमरे लगाए गए हैं ताकि उनकी पहचान सुनिश्चित की जा सके।'' पुलिस ने बच्ची के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static