गाजियाबाद में निर्माणाधीन फैक्ट्री का गिरा लेंटर, 2 मजदूरों की मौत...कईयों के फंसे होने की आशंका

punjabkesari.in Monday, Feb 20, 2023 - 09:46 AM (IST)

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक निर्माणाधीन फैक्ट्री के लेंटर की शटरिंग गिरने से बड़ा हादसा हो गया है। जहां शटरिंग गिरने से मलबे में एक दर्जन लोग दब गए। अभी तक मलबे से 11 लोगों को निकाला गया। जबकि हादसे में 2 लोगों की मौत हुई है। रेस्क्यू अभियान जारी है। बताया जा रहा है कि मलबे के नीचे कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है।
PunjabKesari
हादसा लोनी कोतवाली के रूप नगर औद्योगिक क्षेत्र में हुआ। यहां एक फैक्ट्री का निर्माण कार्य चल रहा था। लेंटर डालते वक्त अचानक शटरिंग भरभराकर गिर गई। जिसके मलबे के नीचे करीब एक दर्जन लोग दब गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से मलबे में दबे 6 मजदूरों को बाहर निकाला। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें से 2 लोगों ने दम तोड़ दिया। अभी तक कुल 11 लोगों को मलबे से निकाला जा चुका है।  बताया जा रहा है कि मलबे में फंसे होने की आशंका के चलते राहत एवं बचाव कार्य अभी भी जारी है। एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, और दमकल की टीम को भी रेस्क्यू के लिए बुलाया गया है। रेस्क्यू अभियान अभी भी लगातार जारी है।

DCP ग्रामीण रवि कुमार ने बताया कि थाना लोनी के रूपनगर चौकी में एक निर्माणाधीन इमारत में लिंटर डाला जा रहा था। उसी दौरान छत गिर गया जिसमें कुछ लोगों के दबने की सूचना मिली। सूचना के बाद पुलिस, फायर ब्रिगेड और मेडिकल की टीम मौके पर पहुंची। मौके पर NDRF की भी टीम मौजूद है और कार्य कर रही है। अभी तक 10 लोग निकले हैं जिसमें 8 लोग घायल हैं और 2 की मृत्यु हो गई है। आगे की खोजबीन NDRF कर रही है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static