लॉकडाउन: प्रसव पीड़ा से परेशान महिला ने सड़क पर दिया बच्ची को जन्म, PRV बनी मसीहा

punjabkesari.in Saturday, Apr 11, 2020 - 06:45 PM (IST)

शाहजहांपुर: वैश्विक महामारी कोरोना के बढ़ते प्रकोप को चलते देश व प्रदेश में 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है। जिसकी वजह से लोगों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसा ही एक मामला यूपी के शाहजहांपुर से सामने आया है जहां अस्पताल पहुंचने के लिए कोई वाहन न मिलने पर प्रसव पीड़ा से तड़पती महिला को सड़क किनारे ही बच्ची को जन्म देना पड़ा। वहीं मौके पर पहुंची पीआरवी ने दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

बीच रास्ते में ही महिला ने दिया बच्ची को जन्म
एसपी अपर्णा गौतम ने बताया की थाना मदनापुर के अंतर्गत रघुनाथपुर गांव के रहने बाले रामदास की पत्नी मीरा (26) को शनिवार प्रसव पीड़ा शुरू हुई और लॉकडाउन के चलते कोई वाहन न मिलने के कारण उसे पत्नी को साइकिल पर बिठाकर ही 10 किलोमीटर दूर मदनापुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाना पड़ा। लेकिन बीच रास्ते में ही पहुंचने के बाद ही उसकी पत्नी की हालत ज्यादा खराब हो गई। इसके बाद महिला ने सिकंदरपुर चौराहे के पास सड़क किनारे घास में ही एक बेटी को जन्म दे दिया।

महिला तथा नवजात की हालत ठीक
गौतम ने बताया कि रास्ते से गुजर रहे एक राहगीर ने पीआरवी पुलिस को सूचना दी जिसके बाद पीआरवी पर तैनात पुलिसकर्मी मिंटू तोमर ने खेत में काम कर रही एक महिला की मदद से जच्चा और बच्चा दोनों को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं महिला तथा उसकी नवजात बच्ची की हालत ठीक है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static