वाराणसी में हुआ बड़ा हादसा; काशी विश्वनाथ गली में गिरे दो जर्जर मकान; एक की मौत, 8 लोग दबे

punjabkesari.in Tuesday, Aug 06, 2024 - 08:51 AM (IST)

Varanasi News: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एक बड़ा हादसा हो गया है। यहां पर एक साथ दो जर्जर मकान गिर गए। इस हादसे में मलबे के नीचे 8 लोगों के दबे होने की आशंका है। हादसे के बाद घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई। जानकारी होने पर एनडीआरएफ, पुलिस कर्मी, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और डॉग स्क्वायड सक्रिय रूप से बचाव कार्य में लगे हुए हैं। इस हादसे में इलाज के दौरान एक महिला की मौत हो गई है। 

PunjabKesari
बचाव कार्य में जुटी NDRF की टीम
जानकारी के मुताबिक, यह घटना ⁠थाना चौक स्थित विश्वनाथ मंदिर के बगल वाली गली की घटना है। जहां दो जर्जर मकान भरभराकर गिर गए। मलबे में फंसे आठ लोगों में एक पुलिस कांस्टेबल भी था। एनडीआरएफ की टीम ने तीन लोगों को सफलतापूर्वक जीवित बचा लिया, और गंभीर रूप से घायल कांस्टेबल को इलाज के लिए कबीर चौरा मंडल अस्पताल ले जाया गया। फिलहाल मौके पर NDRF की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी है।

PunjabKesari
3 लोगों का किया रेस्क्यू
इस हादसे में लगभग 8 लोगों के फंसे होने की सूचना मिली है। सूचना पर एनडीआरएफ और पुलिस के जवान पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया। रेस्क्यू टीम ने 3 लोगों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला है। दो घायलों को इलाज के लिए भेजा कबीरचौरा अस्पताल भर्ती कराया है। एक की हालत गंभीर होने पर ट्रामा सेंटर रेफर किया गया। स्वास्थ्य विभाग व डॉग स्क्वायड की टीम भी मौके पर मौजूद है। बता दें कि यह प्रवेश द्वार 4ए को जाने वाली सिल्क गली वाले मार्ग की घटना है।

PunjabKesari
सीएम योगी ने लिया संज्ञान
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद वाराणसी में मकान गिरने से हुए हादसे का संज्ञान लिया। मुख्यमंत्री ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों और एनडीआरएफ की टीमों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static