उन्नाव में धर्म परिवर्तन की कोशिश, मौलवी ने जबरन किया हिंदू बच्चे का खतना...चोट समझकर परिजन कराते रहे इलाज

punjabkesari.in Sunday, Oct 23, 2022 - 01:40 PM (IST)

उन्नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले से धर्म परिवर्तन कराने के इरादे से एक 5 साल के हिंदू बच्चे का खतना कर दिया गया। परिजन चोट समझकर बच्चे का इलाज करवाने अस्पताल पहुंचे, तो इसका खुलासा हुआ। वहीं  विहिप के हंगामे के बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। देर रात तक थाना परिसर में हिन्दू संगठन के पदाधिकारी इकट्ठा रहे।

बच्चे को बहला-फुसलाकर ले गया आरोपी
पूरा मामला उन्नाव के शुक्लागंज के चंपा पुरवा का है। यहां के हिंदू परिवार का 5 साल का बच्चा मोहल्ले के मदरसे में पढ़ता है। ग्रामीणों ने बताया, "बच्चे की मां का निधन हो चुका है। पिता मजदूरी करते है। उनके घर पर मोहल्ले के ही मो. असलम का आना-जाना था। असलम मदरसे में मौलवी है। असलम के कहने पर परिजनों ने बच्चे का दाखिला मदरसे में करा दिया था। इसी का फायदा उठाकर असलम शुक्रवार को बहला-फुसलाकर बच्चे को मदरसे से दूर ले गया। गांव के बाहर ले जाकर उसने बच्चे का खतना कर दिया।

डॉ. ने किया खुलासा 
मिली जानकारी के अनुसार, बच्चे के परिजन खतना वाली जगह को चोट समझकर इलाज कराने के लिए ले गए तो  डॉक्टर ने जब देखा कि चोट जैसा कोई निशान नहीं है तो बच्चे से पूछताछ की। पता चला कि बच्चे का खतना कर दिया गया है। मामले की जानकारी पर विहिप के जिला मनोज सेंगर थाने पहुंचे और पुलिस को तहरीर दी। इस पुलिस ने आरोपी मौलवी असलम को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आरोपी असलम से पूछताछ कर रही है।

त्योहारों पर सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश
विहिप के जिला मंत्री मनोज सेंगर ने कहा, "त्योहारों के अवसर पर जिले में सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की गई है। खबर की जानकारी मिलते थाने पहुंचकर तहरीर दिलवाई है। आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static