सिपाही भर्ती के दौरान सीने पर एस/एसटी लिखने वाले हो दण्डित: मायावती

punjabkesari.in Monday, Apr 30, 2018 - 04:03 PM (IST)

लखनऊः बसपा अध्यक्ष मायावती ने मध्य प्रदेश में सिपाही भर्ती के दौरान अभ्यार्थियों के सीने पर एससी/एसटी अंकित करने वाले दोषी अधिकारियों को तत्काल दण्डित करने की मांग की है। मायावती ने इस घटना को दु:खद एवं आपराधिक करार देेते हुए कहा कि ऐसी जातिवादी एवं घृणित घटना के लिए दोषी अधिकारियों को तत्काल दण्डित किया जाना चाहिए तथा इस संबन्ध में केन्द्र सरकार को सख्त सरकारी आदेश सभी राज्यों को जारी करना चाहिए ताकि ऐसी जातिवादी घटनाओं की पुनरावृत्ति अन्यंत्र नहीं होने पाए।  

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित राज्यों में दलितों, आदिवासियों एवं पिछड़ों पर भारी जातिवादी जुल्म, अन्याय और शोषण की खबरें मिलती रहती हैं, लेकिन धार जिले की घटना वास्तव में भाजपा सरकार का नया उभरा‘‘दलित प्रेम‘’का अशोभनीय नमूना है।   
PunjabKesari
उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकारों का दलितों,आदिवासियों एवं पिछड़ों के प्रति जातिवादी द्वेषपूर्ण रवैये का परिणाम है कि इन वर्गो के लोग धर्म परिवर्तन करने को मजबूर हो रहे है। गुजरात के ऊना दलित काण्ड के पीड़ित परिवारों का सामूहिक तौर पर हिन्दू धर्म त्याग कर बौद्व धर्म की दीक्षा लेना इसका उदाहरण है।  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static