हाथरस में दलित लड़की से गैंगरेप मामले पर भड़कीं मायावती, बोलीं- यूपी में सुरक्षित नहीं बहन बेटियां

9/27/2020 1:23:19 PM

लखनऊः उत्तर प्रदेश में आए दिन रेप (Rape) की खबरे सामने आ रही हैं। वहीं हाथरस (Hathras) में एक दलित लड़की (Dalit girl) के साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया गया। इस पर बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने यूपी की कानून व्यवस्था (Law and order) पर सवाल खड़े किए हैं। मायावती ने ट्वीट (Mayawati Tweet) कर दोषियों के खिलाफ अविलंब कार्रवाई की मांग की है।

मायावती ने ट्वीट कर लिखा कि यूपी के जिला हाथरस में एक दलित लड़की को पहले बुरी तरह से पीटा गया, फिर उसके साथ गैंगरेप किया गया, जो अति-शर्मनाक व अति-निंदनीय है जबकि अन्य समाज की बहन-बेटियां भी अब यहां प्रदेश में सुरक्षित नहीं हैं। सरकार इस ओर जरूर ध्यान दे, बीएसपी की यह मांग।

जानकारी के मुताबिक, चंदपा के गांव बूलगढ़ी में 14 सितंबर को पुरानी रंजिश के चलते एक दलित युवती को जबरदस्ती खेत में ले जाकर गला घोंटकर जान से मारने की कोशिश हुई थी। युवती के भाई ने इस मामले में थाने में केस दर्ज कराया था, जिसमें गांव के संदीप सहित 4 युवकों को आरोपी बनाया गया था। वहीं जब अलीगढ़ मेडिकल हॉस्पिटल में बयान लेने गए पुलिस के विवेचना अधिकारी को अपने साथ गैंगरेप होने की बात बताई। इससे मामले ने तूल पकड़ लिया है।

पीड़िता ने मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज कराए अपने बयान में कहा था कि चार युवकों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया और विरोध करने पर उसका गला घोंटने की कोशिश की, जिसमें पीड़िता की जीभ कट गई। घटना 14 सितंबर को चंदपा पुलिस थाना क्षेत्र के एक गांव में हुई थी। पुलिस के मुताबिक, सामूहिक दुष्कर्म की इस दर्दनाक घटना के चारों आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं और पुलिस आगे की जांच में लगी है। 


Tamanna Bhardwaj

Related News