मेरठः पोस्टमॉर्टम के बाद सभी मृतक कावड़ियों के घर पहुंचे शव, गांव में पसरा मातम

punjabkesari.in Sunday, Jul 16, 2023 - 08:56 PM (IST)

मेरठः जिले में शनिवार देर रात 11000 की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से मरने वाले कांवड़ियों की तादाद में इजाफा हो गया है। आज इलाज के दौरान हादसे में घायल हुए एक और कांवड़िए की मौत हो गई है। जिससे इस दर्दनाक हादसे में मरने वाले कांवड़ियों की तादाद 6 हो गई है। हादसे के शिकार हुए सभी मृतक कावड़ियों के शव पोस्टमॉर्टम के बाद आज गांव में पहुंचे तो गांव में मातम पसर गया और हर तरफ गम का माहौल देखने को मिला।

PunjabKesari

गंभीर रूप से झुलसे 14 कांवड़ियों में 6 की हुई मौत
दरअसल, मेरठ के थाना भावनपुर क्षेत्र के राली चौहान गांव में कल 22 फुट ऊंची कावड़ हरिद्वार से गंगाजल लेकर लौट रही थी कि इसी बीच गांव के नजदीक जैसे ही कांवड़ पहुंची तो कांवड़ पर लगा डीजे का फ्रेम ऊपर से गुजर रही 11000 की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया। इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता पूरे कांवड़ में करंट फैल गया और कांवड़ में सवार सभी कांवरियों को करंट ने अपनी चपेट में ले लिया। इस हादसे में करीब 14 कांवड़िए गंभीर रूप से झुलस गए थे जिनमें से 5 की मौके पर ही मौत हो गई थी जबकि एक कांवड़िये ने आज उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

गांव में पसरा मातम
घटना की सूचना मिलने पर प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया था और आनन-फानन में आला प्रशासनिक और पुलिस अमला मौके पर पहुंच गया था और सभी घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं सभी मृतक 6 कांवड़ियों के शव पोस्टमार्टम के बाद आज गांव पहुंचे तो गांव में मातम पसर गया।

PunjabKesari

कांवड़ियों ने बिजली विभाग पर मढ़ा आरोप
घटना को लेकर गांव वालों और कांवड़ियों में गुस्से का माहौल था। घटना में घायल हुए साथी कांवरिये का आरोप था कि उन्होंने गांव में दाखिल होने से पहले बिजली विभाग से बिजली सप्लाई बंद करने के लिए शटडाउन मांगा था लेकिन बिजली विभाग में उन्हें शटडाउन नहीं दिया जिसके चलते यह हादसा हुआ। वही सभी मृतक कांवड़ियों के शव जैसे ही गांव में पहुंचे तो उसके साथ साथ ही आला पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी गांव में पहुंचे और मृतक परिवार को सांत्वना दी । इस दौरान गांव में भारी पुलिस बल तैनात रहा । 

PunjabKesari

सभी मृतक कांवड़ियों को उचित मुआवजा दिलाया जाएगाः डीएम
वहीं जिलाधिकारी मेरठ का कहना है कि सभी मृतक कांवड़ियों को उचित मुआवजा दिलाया जाएगा। साथ ही साथ एक उच्च स्तरीय जांच कमेटी बनाई गई है जो कि हादसे के कारणों की जांच कर अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Related News

static