मेरठ ने रचा नया कीर्तिमान, एस्ट्रोनॉट से विद्यार्थियों ने की लाइव बातचीत

punjabkesari.in Friday, Aug 24, 2018 - 11:05 AM (IST)

मेरठः 'किसी ने ठीक कहा है कि मेहनत ही सफलता की कूंजी होती है और आप अपनी मेहनत से असंभव को भी संभव बना सकते हैं'। कुछ ऐसा ही कारनामा कर दिखाया मेरठ के कुछ छात्र छात्राओं ने। 

PunjabKesari

दरअसल पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पहली बार एक स्कूल में छात्र छात्राओं ने वैज्ञानिकों की मदद से अंतरिक्ष यात्रियों से लाइव बातचीत की। ये कार्यक्रम विद्या मंदिर स्कूल में किया गया जिसमें मेरठ के कई स्कूलों के छात्र छात्राओं ने भाग लिया। इसके अलावा विदेश तक से स्टूडेंट इस कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे। कार्यक्रम में एस्ट्रोनॉट रिकी आर्नोल्ड से स्टूडेंट्स ने लाइव बातचीत की। बातचीत के दौरान सभी ने आर्नोल्ड से एक-एक सवाल किया जिसका आर्नोल्ड बहुत ही सहजता से जवाब दिया। 

PunjabKesari

एस्ट्रोनॉट आर्नोल्ड से बात करके बच्चे बहुत खुश हुए और उनका कहना है कि आज तक उन्होंने इनके बारे में सिर्फ टीवी पर ही देखा था और सुना था, लेकिन आज उनसे बात करके उन्हें बहुत खुशी हुई और उनका सपना साकार हुआ। वहीं स्कूल की प्रिंसिपल का कहना है कि उन्होंने कभी सपने में भी नही सोचा था कि वो कभी अंतरिक्ष यात्रियों से बात कर पाएंगी और जब उन्हें इस कार्यक्रम के बारे में पता चला तो उन्हें कल रात खुशी के मारे नींद भी नहीं आई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static