सच्चाई और ईमानदारी की पेश की मिसाल, डिप्टी कलेक्टर ने किया सम्मानित

punjabkesari.in Thursday, Sep 26, 2019 - 06:37 PM (IST)

बुलंदशहर: सच्चाई और ईमानदारी की मिसाल पेश करने वालों की इस जहां में कमी नहीं है। ऐसी ही एक ईमानदारी की मिसाल बुलंदशहर के खुर्जा में उस वक़्त देखने को मिली जब ई-रिक्शा में जा रहे एक वृद्ध व्यक्ति का बैग गिर गया।  इससे अनजान वृद्ध व्यक्ति को पता ही नहीं चला की उनका क़ीमती बैग है ही नहीं जिसमे उन्होंने कुछ ज़रूरी डाक्यूमेंट्स व नौ हज़ार रूपये रखे हैं।  टिर्री चालक मो.अज़ीम व उसके साथी ने पुलिस की मदद से बैग को उस वृद्ध व्यक्ति तक पहुंचाया जिससे खुश होकर ना सिर्फ वृद्ध ने बल्कि खुर्जा एसडीएम एसएन गुप्ता व सीओ खुर्जा गोपाल सिंह ने दोनों टिर्री चालकों को इनाम देकर सम्मानित किया।

मामला बुलंदशहर के खुर्जा नगर कोतवाली क्षेत्र का है जहां वृद्ध बैंक से कुछ पैसे निकालकर टिर्री (ई-रिक्शा) से जा रहा था। इसी बीच अचानक वृद्ध का बैग उसके पास से गिर गया तभी पीछे से आ रहे टिर्री चालक मो.अज़ीम के हाथ बैग लगा तो उसने आसपास के लोगों से इस विषय में पूछा परन्तु इस बैग का कोई मालिक वहां मौजूद नहीं था। तभी टिर्री चालक ने समझदारी का परिचय देते हुए अपने साथी संग उस बैग को लेकर खुर्जा नगर कोतवाली पहुंच गया जिसे देख कर खुर्जा पुलिस भी मो.अज़ीम व उसके साथी की प्रशंसा करने लगी।

इस बारे में जब अधिकारियों को पता चला तो उन्होंने तत्काल इन दोनों टिर्री चालकों को खुर्जा नगर कोतवाली बुला कर सम्मानित किया इतना ही नहीं वहां मौजूद शहर के गढ़मान्य लोगों ने भी दोनों टिर्री चालकों की ईमानदारी से खुश होकर उनकी प्रशंसा की और इनाम के तौर पर उनकी आर्थिक मदद भी की।
PunjabKesari
भर्ती सिंह (वृद्ध) बैग मालिक का कथन-
आज भी खुर्जा में मो.अज़ीम जैसे ईमानदार लोग रहते हैं। जिनकी वजह से मेरा बैग मिल गया जिसमें 4 बैंक पासबुक, 9 हजार रूपए और कुछ जरूरी डाक्यूमेंट्स थे।

मो.अज़ीम (टिर्री चालक) डिप्टी कलेक्टर और लोगों से सम्मानित होने के बाद अधिकारियों की प्रशंसा की। साथ ही खुर्जा में अच्छे अधिकारी होने का दावा भी किया।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static