2019 का सबसे यादगार पल था नेटबन्दी का असर, लोगों ने साझा किया अनुभव

punjabkesari.in Tuesday, Dec 31, 2019 - 11:53 AM (IST)

प्रयागराज: 2019 साल का आज आखिरी दिन है ऐसे में इस साल प्रयागराज के लोगों के लिए 4 दिन तक नेटबन्दी का दौर एक ऐसा लम्हा रहा जो उनको ताउम्र याद रहेगा। इन 4 दिनों तक आखिर कैसी रही ज़िंदगी कुछ लोगों ने साझा की अपनी दास्तान।
PunjabKesari
आपको बता दें प्रयागराज में भी उत्तर प्रदेश के 22 जिलों की तरह नेटबंदी का खासा असर देखने को मिला था। प्रयागराज में प्रशासन ने 19 दिसंबर कि रात से 23 दिसंबर दोपहर 12:00 बजे तक नेट बंदी का आदेश दिया था। इस दौरान 4 दिनों तक नेट बंद होने की वजह से हर वर्ग के लोगों को दिक्कतें हुई। चाहे वो मोबाइल का टॉप अप रिचार्ज हो, बैंक का काम हो या फिर किसी तरह का लेनदेन, डिजिटल दौर होने की वजह से हर शख्स काफी परेशान दिखा। हालांकि 4 दिन नेट बंद होने से कुछ लोगों का कहना है कि उनको परिवार के साथ वक्त गुजारने का समय मिला तो कुछ लोगों ने अपने रिश्तेदार के घर जाकर के अपना समय बिताया।
PunjabKesari
प्रयागराज के मेडिकल स्टोर संचालक गौरव खुराना का कहना है कि 4 दिनों में बिजनेस में काफी असर देखने को मिला लेन-देन में काफी दिक्कतें हुई। 4 दिनों तक नेट ना होने की वजह से फायदा बस इतना हुआ कि वह अपनी शॉप को जल्द बंद करके घर पहुंच जाते थे और अपने परिवार वालों को वक्त देते थे।
PunjabKesari
वहीं मोबाइल की दुकान के संचालक रवि का कहना है कि 4 दिनों तक टॉप अप रिचार्ज ना होने की वजह से दुकान में सन्नाटा रहता था। बिक्री रुक सी गई थी जैसे लग रहा था कि 1995 का दौर एक बार फिर से वापस आ गया हो। यही हाल कई और व्यापारियों का भी सुनने को मिला।
PunjabKesari
उधर पोस्ट ग्रेजुएट कर रही है डिंपल का कहना है कि नेट ना होने की वजह से ऑनलाइन पढ़ाई करने में दिक्कत हुई। साथ ही लोगों से व्हाट्सएप समेत कई सोशल साइट ना चलने की वजह से संपर्क भी नहीं हो पा रहा था।
PunjabKesari
इसके साथ गृहणी नगमा आलम का कहना है कि नेट बन्दी ने एक बार फिर से उस दौर की याद दिला दी जब सभी लोग बिना मोबाइल फोन के रहते थे, क्योंकि नेट के बिना मोबाइल फोन आज के दौर में एक डिब्बे की ही तरह है। छोटे-छोटे बच्चों को पढ़ाई कराने में नेट का काफी इस्तेमाल होता है। लेकिन 4 दिन नेट न चलने की वजह से सारी दिक्कतें झेलनी पड़ गई।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Related News

static