लॉकडाउन में फंसे गोरखपुर के लोगों की वापसी के लिए सांसद रविकिशन ने कई मुख्‍यमंत्रियों को लिखा पत्र

punjabkesari.in Tuesday, May 12, 2020 - 07:53 PM (IST)

गोरखपुरः कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा तेजी से पूरे देश में बढ़ता जा रहा है। लिहाजा देशव्यापी लॉकडाउन लागू है। जो जहां है वहीं फंसा है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के सांसद रविकिशन ने लॉकडाउन में अलग-अलग प्रदेशों में फंसे गोरखपुर के लोगों की सुरक्षित घर वापसी  के लिए कई राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों को खत लिखा।  चिट्ठी के साथ उन्‍होंने उन राज्‍यों में फंसे गोरखपुर के मजदूरों की लिस्‍ट भी संलग्‍न की है। यह लिस्‍ट पोर्टल के माध्‍यम से वापसी के लिए आवेदन करने वाले लोगों की है।

सांसद ने कहा कि गोरखपुर के बहुत से मजदूर, प्रवासी और अपने व्‍यक्तिगत काम से गए लोग लॉकडाउन में दूसरे प्रदेशों में फंसे हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पूरी कोशिश कर रहे हैं कि इन सभी लोगों को जल्‍द से जल्‍द सुरक्षित ढंग से वापस लाया जाए। इसमें उन राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों से भी सहयोग की अपील की है। ऐसे 50 हजार लोगों की सूची अलग-अलग राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों को चिट्ठी के साथ संलग्‍न करके भेजी है। उनसे मांग की है कि जल्द से जल्द लोगों की वापसी सुनिश्चित कराई जाए।

जब तक उनकी वापसी नहीं होती है तब तक उनके रहने, भोजन और अन्य आवश्यक संसाधनों की व्यवस्था भी प्रदेश की ओर से की जानी चाहिए। सांसद ने विभिन्‍न राज्‍यों में फंसे मजदूरों से अपील की कि संकट की इस घड़ी में धैर्य रखें। अफवाहों पर ध्‍यान न दें और किसी भी प्रकार के नकारात्मक विचारों को खुद पर हावी न होने दें। उन्‍होंने कहा कि इस समय कोई भी कहीं से पैदल अपने घरों के लिए न निकले। जल्‍द ही सबको सुरक्षित ढंग से वापस लाने की व्‍यवस्‍था की जा रही है। बता दें कि रविकिशन लॉकडाउन की वजह से इस वक्त खुद मुंबई में रह रहे हैं।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static