मुलायम सिंह की बहु अपर्णा यादव ने Koo App पर बनाया अकाउंट, इसके जरिए यूपी के लोगों से करेंगी बातचीत

punjabkesari.in Friday, Feb 11, 2022 - 03:11 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव शुरू होने के साथ सोशल मीडिया पर सरगर्मी और तेज होने लगी है। अब इस दंगल में मुलायम सिंह यादव की छोटी बहु अपर्णा यादव भी शामिल हो गई हैं। इंडियन माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Koo App इस पूरे चुनाव में बहस, बयानबाजी और चर्चा का सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म बन गया है. आपको बता दें कि अपर्णा यादव पिछले महीने ही समाजवादी पार्टी को छोड़ कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुई थीं और काफी सुर्खियों में थीं। Koo App पर अपर्णा यादव ने @iamaparnayadav नाम से अपना आधिकारिक हैंडल बनाया है।

 

कोरोना की तीसरी लहर के चलते सोशल मीडिया चुनाव प्रचार का नया माध्यम बन गया है। जनसंवाद से लेकर चुनावी वादे, वर्चुअल रैली, बयानबाजी और जनसंपर्क के लिए उत्तर प्रदेश के नेता बड़े पैमाने पर सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर रहे हैं। हिंदी भाषियों की भारी संख्या होने के कारण Koo App उत्तर प्रदेश में काफी लोकप्रिय है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और कई मंत्रियों समेत तमाम दलों के नेता Koo पर मौजूद हैं और जनता से उनकी अपनी भाषा में बातचीत कर रहे हैं। बताते चलें कि देश के सबसे ज्यादा विधानसभा सीटों वाले उत्तर प्रदेश में पहले चरण के मतदान हो चुके हैं. 7 चरणों में होने वाले इन चुनावों के नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे।

महिला अधिकारों और सशक्तिकरण पर काम करने वालीं अपर्णा, बीअवेयर नामक एक संगठन भी संचालित करती हैं। उन्होंने महिलाओं से जुड़े मुद्दों पर काफी काम किया है। 2017 में अपर्णा यादव ने पहली बार समाजवादी पार्टी के टिकट पर लखनऊ कैंट सीट से विधानसभा चुनाव लड़ा. हालांकि अपर्णा यादव को अपने पहले चुनाव में बीजेपी की रीता बहुगुणा जोशी से हार का सामना करना पड़ा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static