Muzaffarnagar News: ​​​​​​​जमीन के लालच में कलयुगी बेटी ने मां को दिखाया मुर्दा, दर-दर की ठोकरे खा रही बुजुर्ग बोली- साहब मैं ज़िंदा हूँ

punjabkesari.in Tuesday, Jun 06, 2023 - 02:20 PM (IST)

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में एक बुजुर्ग मां को मुर्दा दिखा कर उसकी बेटी और दामाद द्वारा जमीन हड़पने का मामला सामने आया है। पीड़ित महिला का कहना है कि वह इन्साफ के लिए काफी समय से आला अधिकारियों के चक्कर काट रही है लेकिन अब तक उसे न्याय नहीं मिला। वहीं, इस मामले में एसडीएम का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है और जांच की जा रही है।



दरअसल मामला जानसठ तहसील स्थित ठंढ़ेड़ा गांव का है। जहां एक 70 वर्षीय बेबस मां शांति देवी इन दिनों आला अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाते हुए दर-दर की ठोकरे खा रही है। बेबस मां शांति देवी का आरोप है कि जिंदा रहते उसके पति बाबू ने अपनी 28 बीघा जमीन में से 23 बीघा अपनी बेटी सुदेशा और बाकी की 5 बीघा उसके (शांति देवी) के नाम कर दी थी, जिसके बाद बाबू की मृत्यु हो गई थी। पीड़ित मां का आरोप है कि उसके जमाई शुभम ने तहसील में पटवारी से सांठगांठ करके उसको मृत दर्शाते हुए उसकी 5 बीघा जमीन और बैंक में जमा कुछ पैसे भी हड़प लिए हैं। जिसके बाद से ये बेबस बुजुर्ग मां शांति देवी लगातार न्याय की मांग के लिए अधिकारियों के चक्कर काट रही है।


पीड़ित मां शांति देवी का कहना है कि उसकी बेटी और जमाई ने जमीन पर बेईमानी से कब्जा किया हुआ है, जिसमें केस भी चल रहा है। पति की मौत के बाद उसकी बेटी और दामाद ने उसके हिस्से की जमीन पर कब्जा कर लिया था। पीड़िता ने कहा कि 'हमें परेशान होते-होते 8 साल हो गए हैं और ठोकरें खाते फिर रही हू लेकिन इंसाफ नहीं हो रहा। हमारी 28 बीघा जमीन थी जिसमें से 23 बीघा लड़की को दे दी थी और 5 बीघा अपने पास रखी थी तो वो बनामा कराकर 5-6 महीने में मर गया।उसके मरने के बाद में हम को गांव वालों ने कहा कि तुम्हारे नाम जमीन छोड़ रखी है। तुम कचहरी में जाकर पता निकालो तो हम कचहरी में आए तो पटवारी ने कहा कि अम्मा हम तुम्हारा काम कर देंगे और वह पैसा लेकर चला गया लेकिन हमारे नाम नहीं किया। बल्कि उसे मृत घोषित कर दिया।

ये भी पढ़ें....
- Barabanki News: महिला की बेरहमी से गला रेत कर हत्या, लहुलूहान हालत में मिला शव....पुलिस को मिले अहम सुराग


पीड़ित बुजुर्ग ने बताया कि मेरी लड़की का नाम सुदेशना है और जमाई का नाम शुभम है। हमने लड़की की शादी तेवड़ा में की थी। हम इंसाफ मांग रहे हैं। हम अपना घर और जमीन मांग रहे हैं। हम यह चाहते हैं कि हमारी जमीन व घर हमें मिल जाए। क्योंकि हम बुढ़ापे में कहां जाएंगे और क्या हमारे पास घर व जमीन होते-होते भी हम कटोरा उठाकर भीख मांगने जाएंगे। हमें तो मालूम नहीं कि अधिकारी सुन रहे हैं या नहीं। साहब हम तो अनपढ़ औरत हैं हम ज्यादा कुछ नहीं जानते। मेरी 60-70 साल कि उम्र होंगी और बस यही है कि हमारे जीते जी हमारी चीज पर कब्जा मिल जाये तो हमारा गुजारा हो जाए नहीं तो हम क्या केरेंगे।



एसडीएम जानसठ अभिषेक कुमार की माने तो यह तहसील दिवस पर शांति देवी पत्नी बाबू का एक मामला आया है। इस मामले में महिला का कहना है कि उनका कहना है कि उनके पास 23 बीघा जमीन थी जो कि उनकी लड़की व उनके दामाद ने हथिया ली, जो मैंने अभी प्रथम दृष्टया पता किया है उससे यह संज्ञान में आया है कि यह मामला अभी तहसीलदार साहब के पास है और न्यायालय में विचाराधीन है। इसके बारे में अभी जांच की जा रही है जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।  उन्होंने कहा कि वह एक हफ्ते में जांच घर मीडिया को सच्चाई से अवगत कराएंगे।

Content Editor

Harman Kaur

Related News

VIDEO: ‘साहब मैं जिंदा हूं, मुझे कागजों में मत मारिए’, हाथों में कागज लेकर न्याय की गुहार लगा रहा बुजुर्ग

Accident News: मुजफ्फरनगर में कारों की आमने सामने टक्कर, एक की मौत

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश में गली मोहल्लों में QR कोड लेकर क्यों घूम रहे मुस्लिम?

शामली: गन्ना समिति का अजीबो गरीब कारनामा, 54 किसानों को दिखा दिया मृतक!, किसान बोले- साहब हम जिंदा हैं

Amroha News: स्कूल में बिरयानी लाने पर बंधक बनाकर पीटा, प्रिंसिपल ने काटा नाम.... मां से कहा- ''आपका बेटा आतंकी, मंदिर तोड़ता है''

Ayodhya News: अभिनंदन लोढ़ा ग्रुप के कर्मियों से मारपीट करने वाले 5 गिरफ्तार, जमीन पर कब्जेदारी को लेकर हुआ था विवाद

मुजफ्फरनगर: बच्चे से कुकर्म के दोषी को आजीवन कारावास

Rampur News: जुए में जेवर और 12 बीघा जमीन हारा पति, फिर दांव पर लगा दी पत्नी की भी इज्जत

Etawah News: कार-बाइक पर स्टंट दिखाना युवक को पड़ा भारी, पुलिस ने काटा 54 हजार रुपए का चालान

UP Weather News: यूपी में कहर बनकर बरस रही बारिश; 11 जिलों के 36 गांव बाढ़ से प्रभावित