UP में कांवड़ यात्रा के दौरान DJ पर प्रतिबंध नहीं, लेकिन नहीं बजेंगे फिल्मी गाने: योगी

punjabkesari.in Thursday, Jul 04, 2019 - 09:22 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कांवड़ यात्रा को लेकर निर्देश जारी करते हुए कहा कि यात्रा में पहले की तरह डीजे और माइक पर प्रतिबंध नहीं लगेगा। हालांकि, डीजे पर फिल्मी गाने नहीं बजेंगे बल्कि भजन बजाने होंगे। इसके साथ ही कांवड़ यात्रा के दौरान प्रतिबंधित श्रेणी का कोई भी जानवर नहीं काटा जाएगा।

सीएम योगी ने कहा कि कुछ लोग माहौल बिगाड़ने की लगातार साजिश रच रहे हैं, इनकी मंशा को कतई कामयाब नहीं होने देना है। उन्होंने कहा कि जो लोग अराजकता फैलाने की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें चिन्हित कर उनके खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की जाए। कार्रवाई का दायरा अराजकता फैलाने वालों तक नहीं, बल्कि उनको संरक्षण देने वालों तक होना चाहिए। जड़ तक पहुंचेगे तो समस्या का समाधान हो जाएगा।

योगी ने कांवड़ यात्रा की व्यवस्था के बारे में निर्देश दिया कि सभी जिलाधिकारी प्रमुख शिवालयों की साफ-सफाई के साथ जरूरत के अनुसार वहां बिजली, पानी, सुरक्षा खासकर महिलाओं की और अन्य बुनियादी सुविधाओं की व्यवस्था समय रहते सुनिश्चित करा लें। जरूरत हो तो स्थानीय स्तर पर स्वंयसेवी संगठनों की भी मदद लें। आप लोगों को जितना जोड़ेंगे, सफलता की संभावना उतनी ही अच्छी होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static