UP: बिना मास्क बाहर निकलने वालों की खैर नहीं, कानपुर में 10 हजार लोगों का कटा चालान

punjabkesari.in Monday, Jun 08, 2020 - 05:30 PM (IST)

कानपुरः उत्तर प्रदेश सरकार भले ही लॉकडाउन के नियमों में छूट दी हो लेकिन बिना मास्क के घर से निकलने की इजाजत नहीं है। अगर भूल से भी बिना मास्क लगाए घर से बाहर निकले तो खैर नहीं है। सोमवार को कानपुर में सरकार की गाइडलाइन के परे मिले 10 हजार से अधिक लोगों का चालान किया गया। जिसमें बिना मास्क वाली महिलाएं भी शामिल रही। अगर आप भी घर से बाहर किसी काम से निकल रहे हैं तो याद रखें बिना मास्क के घर से कदापि न निकलें।
PunjabKesari
बता दें कि लॉकडाउन समाप्त होने के बाद  एपेडमिक एक्ट के तहत सभीको मास्क पहनना जरुरी हो गया है। बिना मास्कपहने घर से निकलने की अनुमित किसी को नहीं है। अगर कोई व्यक्ति बगैर मास्क के घरसे निकलता पाया गया तो उसपर चालान के रूप में अर्थदंड या अन्य किसी भी प्रकार की कार्रवाई होनी तय है। इसके लिए योगी सरकारने प्रदेश के अधिकारियों को जरुरी नियम कानून निर्धारित किये हैं जिसका असर कानपुर में देखने को मिलरहा है। कानपुर के बड़े चौराहे पर पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया और जो लोग बिनामास्क लगाए मिले उनका चालान काटा गया।
PunjabKesari
आदेशों की अवहेलना करने वालों का होगा चालानः आईजी 
आईजी मोहित अग्रवाल ने बतायाकि सरकार के आदेशों की अवहेलना कर जो बाहर निकल रहा है उसका चालान काटा जा रहा है।आईजी का कहना है कि मास्क लगाने के प्रति जनता  जागरूक हो इसलिए उनको नि:शुल्क मास्क भी दिया जा रहा है।

उनका कहना है कि लॉकडाउन ख़त्म होने के बाद ऐसा नहीं है की कोरोना ख़त्म हो गया है, इसलिए अगर बहुत जरुरी हो तभी घर के बाहर निकले और जो गाइडलाइन जारी की गयी है उसका पालन करें। आईजी ने बताया की कानपुर में अब तक 10 हजार से ज्यादा लोगों का चालान किया जा चुका है। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static