नोएडा: देर रात अनाथालय में लगी भीषण आग, वहां भर गया था धुंआ...16 बच्चों को लेकर आई ये खबर

punjabkesari.in Saturday, Apr 06, 2024 - 12:41 PM (IST)

नोएडा: नोएडा (Noida) स्थित एक अनाथालय में उस वक्त हड़ंकप मच गया जब देर रात भीषण आग लग गई। इस दौरान 16 बच्चों समेत 19 लोग अनाथालय (Orphanage) के अंदर ही फंस गए। आस-पास के लोगों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस और दमकल विभाग को दी। मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीमों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया और अंदर फंसे हुए बच्चों और लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। 
PunjabKesari
घटना सेक्टर-26 के रामकृष्ण अनाथालय की है। यहां देर रात ढाई बजे अनाथालय में अचानक आग लग गई। आग की आसमान को छूती हुई लपटों को देखकर आस-पास के लोग सिहर उठे। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमें रामकृष्ण विवेकानंद मिशन ट्रस्ट के अनाथालय में आग लगने की सूचना मिली थी। हम दो गाड़ियों के साथ तुरंत पहुंचे। तब तक वहां फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां भी पहुंच चुकी थीं। आग जी+1 बिल्डिंग के निचले तल के स्टोर में लगी थी। 
PunjabKesari
फायर ब्रिगेड के कर्मचारी भी अपने काम में जुट गए। आग इतनी भीषण थी कि उसे बुझाने में काफी देर लगी। उधर, पुलिस के जवानों ने सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। अधिकारी ने बताया कि हमारी टीम ने यहां पहुंचकर आग की स्थिति की जानकारी ली। हमें बताया गया कि बिल्डिंग में 19 लोग हैं। पुलिस के कुछ जवान बिल्डिंग के अंदर गए ताकि वहां फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जा सके। पुलिस की मानें तो बिल्डिंग के अंदर फंसे 16 बच्चे चार साल से 12 साल उम्र के थे। सभी बच्चे सुरक्षित बाहर निकाले गए। इनके अलावा तीन केयरटेकर को भी सुरक्षित बाहर निकाला गया। पुलिस ने बताया कि आग लगने का कारणों का पता लगाया जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static