Noida News: नोएडा के जिला अस्पताल के सर्वर रूम में लगी थी आग, रखरखाव में लगी दो एजेंसियों को नोटिस जारी

punjabkesari.in Thursday, May 23, 2024 - 03:35 PM (IST)

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा के सेक्टर-39 स्थित जिला अस्पताल में बुधवार सुबह आग लगने की घटना के बाद अस्पताल प्रबंधन ने रखरखाव का काम देख रहीं दो एजेंसियों को लापरवाही बरतने के मामले में नोटिस जारी किया है। इस घटना की जांच के लिए एक समिति बनाई गई है, जिसकी रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

कल हुई थी आग लगने की घटना
जिला अस्पताल की मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (सीएमएस) डॉक्टर रेनू अग्रवाल ने बताया कि बुधवार सुबह जिला अस्पताल के तलघर में बने सर्वर रूम में एक बैटरी से आग लग गई थी। उन्होंने बताया कि आग का धुआं प्रथम तल के इमरजेंसी वार्ड तक पहुंच गया था। सीएमएस के अनुसार वहां भर्ती 50 मरीजों को दूसरे वार्ड में भेजा गया तथा स्थिति पर नियंत्रण के बाद मरीजों को वापस आईसीयू में लाया गया जिसमें करीब 2 घंटे का समय लगा।

रिपोर्ट के आधार पर होगी आगे की कार्रवाई
मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने बताया कि इस घटना में किसी मरीज को कोई नुकसान नहीं हुआ है, ना ही किसी मरीज का उपचार प्रभावित हुआ है। अग्रवाल ने बताया कि जिला अस्पताल में बिजली से जुड़े कार्यों के रखरखाव के लिए दो एजेंसियों को ठेका दिया गया है और लापरवाही बरतने के लिए दोनों को नोटिस जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि पूरे प्रकरण की जांच के लिए समिति बनाई गई है और उसकी रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ेंः 'BJP वाले शहजादे-शहजादे कहते हैं, ये शहजादे शह भी देंगे और मात भी...' प्रतापगढ़ में गरजे अखिलेश यादव
लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने आज समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव प्रतापगढ़ पहुंचे। यहां पर अखिलेश यादव ने जनसभा को संबोधित किया और सपा प्रत्याशी के लिए वोट की अपील की। इस दौरान अखिलेश यादव भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि ''भाजपा के लोग शहजादे-शहजादे बुलाते हैं, हम शह भी देंगे और मात भी।'

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static