Noida News: MBBS में दाखिले के नाम पर करोड़ों की ठगी,  पीड़ित युवती की तहरीर पर दो आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Jan 13, 2023 - 03:23 PM (IST)

नोएडा (Noida News): नीट की परीक्षा में असफल होने वाले छात्र-छात्राओं को एमबीबीएस में दाखिला दिलाने के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले एक अंतरराज्यीय गिरोह के दो बदमाशों को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया। ये बदमाश इंटरनेट के माध्यम से नीट में असफल होने वाले छात्र-छात्राओं की जानकारी जुटाते थे। इनके पास से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त होने वाले मोबाइल फोन के सिम कार्ड, डेबिट कार्ड, फर्जी आधार कार्ड, मोबाइल फोन और कार बरामद की है। पुलिस उपायुक्त (प्रथम जोन) हरीश चंदर ने बताया कि लखनऊ की रहने वाली एक युवती दर्शिका ने कुछ दिन पहले सेक्टर-126 थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि एमबीबीएस में दाखिला दिलाने के नाम पर कुछ लोगों ने उससे करीब 13 लाख रुपये ठग लिए।

PunjabKesari

डीसीपी बोले-  यूपी, बिहार सहित देश के विभिन्न राज्यों के छात्र-छात्राओं से कर चुके है ठगी 
उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। पुलिस ने एक सूचना के आधार पर इस गिरोह में शामिल बिहार निवासी दीपक तथा आजमगढ़ निवासी राजेश को आज गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि इनका एक साथी यश चतुर्वेदी फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। डीसीपी ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि इन बदमाशों ने नोएडा के अलावा दिल्ली के मालवीय नगर ,लखनऊ, कानपुर में भी कार्यालय खोलकर लोगों से ठगी की है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि इन आरोपियों ने गुजरात, राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार सहित विभिन्न राज्यों में रहने वाले कई छात्र-छात्राओं से करोड़ों रुपये की ठगी की है।

PunjabKesari

नीट की परीक्षा में असफल छात्र-छात्राओं का डाटा इंटरनेट से चुराते थे आरोपी 
उन्होंने बताया कि जांच में पता चला है कि ये लोग नीट की परीक्षा में असफल रहने वाले छात्र-छात्राओं का डाटा इंटरनेट के माध्यम से हासिल करते थे तथा उसने संपर्क कर उन्हें सरकारी या निजी मेडिकल कॉलेज में दाखिला दिलाने के नाम पर अपने जाल में फंसाते थे। इस बीच, नोएडा के सेक्टर-62 स्थित एक संस्थान में पढ़ाने वाले प्रोफेसर से अज्ञात साइबर ठगों ने सात लाख 64 हजार रुपये की ठगी कर ली। सेक्टर-58 थाने के प्रभारी निरीक्षक विवेक त्रिवेदी ने बताया कि आईआईएम में प्रोफेसर के पद पर कार्य करने वाले कौशिक भट्टाचार्य ने अपने भविष्य निधि के खाते को मुंबई से नोएडा स्थानातंरित कराने के लिए ऑनलाइन नंबर सर्च किया था। भट्टाचार्य ने बताया कि इसके बाद एक व्यक्ति ने उनसे संपर्क किया। उसने अपनी बातों में फंसाकर उनसे सात लाख 64 हजार रुपये की ठगी कर ली। उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

ये भी पढ़ें :- UP के गाजीपुर में अपने दूसरे कार्यकाल की पहली राजनीतिक सभा करेंगे J P नड्डा

गाजीपुर (अश्वनी कुमार सिंह) : भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दूसरी बार अध्यक्ष चुने जाने के बाद J P नड्डा अपने पहले राजनीतिक कार्यक्रम की शुरुआत उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले से करेंगे। बता दे कि 16 व 17 जनवरी को दिल्ली में होने वाली भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में J P नड्डा का एक बार फिर राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना जाना लगभग तय माना जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static