लाखों के बैंक घोटाले मामले में डेढ़ साल बाद भी नहीं हुई गिरफ्तारी, दर-दर भटकने को मजबूर पीड़ित

punjabkesari.in Saturday, Jan 30, 2021 - 12:53 PM (IST)

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश में गोरखपुर जिले के बांसगांव थाना छेत्र के बढ़नी चौराहे पर स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा के प्रबंधक की मिलीभगत से ऋण धनराशि के 10 लाख रुपए हड़पे जाने का मामला सामने आया है। इस मामले में डेढ़ साल बीत जाने के बाद भी बैंक प्रबंधक सहित 2 लोगो की गिरफ्तारी नहीं होने पर पीड़ित ने नवागत सीओ से मुलाकात की। नवागत सीओ जगत राम कनौजिया ने पीड़ित को आश्वासन दिया कि 1 हफ्ते के भीतर आपको न्याय मिल जाएगा और आरोपियों की गिरफ्तारी निश्चित होगी। सीओ ने बताया कि बैंक मैनेजर कार्यरत नहीं है वह बिहार के चंपारण जिले में मौजूद है जिसे टीम बनाकर भेजा जाएगा और उसकी जल्द से जल्द गिरफ्तारी की जाएगी।

जानकारी मुताबिक बांसगांव थाना क्षेत्र के ग्राम गोपालपुर बढ़नी निवासी वशिष्ठ मुनि सिंह की पत्नी कुमुद रानी ने प्रधानमंत्री उद्योग योजना के तहत आइसक्रीम कैंडी व्यापार के लिए 10 अगस्त 2017 को सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के क्षेत्रीय कार्यालय में आवेदन किया था। 28 अगस्त को 25 लाख रुपए की स्वीकृति प्रदान कर दी गई। बैंक की गोपालपुर बढ़नी शाखा में ऋण की पत्रावली के आने पर कुमुद रानी की ओर से एक फर्म के 10 लाख रुपए का कोटेशन शाखा प्रबंधक मिलाप चंद को दिया गया।

आरोप है कि उस कोटेशन को हटाकर बैंक मैनेजर ने अपने एक सहयोगी सचिन को उप मैनेजर उज्जवल सिंह की मदद से कूट रचित तरीके से अन्य फर्म का कोटेशन लगाकर धोखाधड़ी से 10 लाख रुपए निकाल लिए जिसके बाद पीड़ित ने एसएसपी कार्यालय पर एफ आई आर दर्ज कराई थी उसी के बाद से कार्रवाई चल रही है और डेढ़ साल बीत जाने के बाद भी पीड़ित को न्याय नहीं मिला है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static