भ्रष्टाचार का खेला! PWD विभाग के अधिकारियों ने बिना टेंडर के अपने चहेतों को दे दिया 4.62 करोड़ का काम

punjabkesari.in Monday, Apr 11, 2022 - 04:56 PM (IST)

कौशांबी: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आए दिन भ्रष्टाचार को लेकर सख्त हिदायतें देते नजर आते हैं, लेकिन हकीकत में उनके अधिकारी ही इस पर पलीता लगाने में जुटे हुए हैं। ताजा मामला कौशांबी के लोक निर्माण विभाग (PWD) विभाग का है। जहां प्रयागराज मंडल के कौशांबी जनपद में मूरतगंज से रोही बाईपास तक बिना टेंडर के ही 3 किलोमीटर आरसीसी सड़क बना डाली। 4.62 करोड़ रुपए का यह काम गुपचुप तरीके से अधिकारियों ने अपने चहेतों को दे दिया। इसकी जानकारी तब हुई जब किसी व्यक्ति ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की।

जानकारी के मुताबिक, मूरतगंज से राजापुर रोड से रोही तक 2 लेन पेव्ड रोड का निर्माण कार्य चल रहा है। एक्सियन और अधीक्षण अभियंता प्रयागराज वृत्त लोक निर्माण विभाग प्रयागराज की मिलीभगत से इस काम को अधिकारियों ने अपने चहेतों को बिना टेंडर के ही दे दिया। जब इसकी भनक लोगों को हुई कि बिना टेंडर के काम हो रहा है, इसकी गुणवत्ता देखने वाला कोई नहीं है तो शिकायत मुख्य अभियंता से लेकर शासन स्तर तक पहुंच गई है। ग्रामीणों ने इस भ्रष्टाचार की शिकायत मुख्यमंत्री से की है ओर जिस भी अधिकारी की भूमिका सामने आ रही है उसकी निष्पक्ष जांचकराकर उसे निलंबित करने व उसके खिलाफ भ्रष्टाचार की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की है। ग्रामीणों ने मुख्य अभियंता प्रयागराज परिक्षेत्र, लोक निर्माण विभाग से भी इसकी शिकायत की है।

हालांकि पीडब्ल्यूडी के एक्सियन हरवंश जोशिया का कहना है कि मूरतगंज बाजार में बन रही आरसीसी सड़क मानक के अनुरूप है। इसकी गुणवत्ता में कोई लापरवाही नहीं की गई है। फिर भी शिकायत की जांच कराई जाएगी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static