पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर सीएम योगी ने गरीब कल्याण मेले का किया शुभारम्भ

9/25/2021 1:19:07 PM

गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए गरीब कल्याण मेले का शुभारंभ किया। इस दौरान सीएम योगी ने प्रदेश सरकार एवं केन्द्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को गिनाया। उन्होंने कहा कि कोरोना के दोनों चरणों में गरीब को मुफ्त राशन मिला। दीपावली तक 15 करोड़ गरीब परिवारों को राशन मुफ्त दिये जाने की योजना है।
PunjabKesari
उन्होंने कहा भारतीय जनता पार्टी की सरकार पंडित दीनदयाल जी के सपनों को साकार कर रही है। आयुष्मान योजना से गरीब को इलाज, उज्ज्वला योजना से मुफ्त गैस कनेक्शन, मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना के तहत बेटी को आर्थिक तौर पर सशक्त करने के काम उत्तर प्रदेश सरकार कर रही है। उन्होंने बताया कि प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी का सपना है कि हर घर में सुविधा सम्मान हो। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार हर गरीब के इलाज के लिए  3 साल पहले 5 लाख रुपए के बीमा कवर देने वाली आयुष्मान योजना की शुरुआत की है जिसका आज पूरा लाभ जनता को मिल रहा है।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 80 करोड़ लोग मुफ्त राशन योजना से लाभान्वित हो रहे हैं। यह लोक कल्याणकारी सरकार का मानवीय चेहरा है। पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी का सपना प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में साकार होता दिख रहा है। जनता को प्रधानमंत्री पर भरोसा है जिसका परिणाम आज देखने को मिल रहा है। आज पंडित दीनदयाल जी का सपना साकार हो रहा है, जब हर गरीब को आवास, शौचालय, मुफ्त एलपीजी कनेक्शन, आयुष्मान भारत योजना के तहत इलाज के लिए 5 लाख रुपए तक का बीमा उपलब्ध कराया जा रहा है।  उन्होंने कहा कि आर्थिक योजनाओं तथा आर्थिक प्रगति का माप समाज के ऊपर की सीढ़ी पर पहुंचे हुए व्यक्ति नहीं, बल्कि सबसे नीचे के स्तर पर विद्यमान व्यक्ति तक पहुंचाने का सपना भारतीय जनता पार्टी का उद्देश्य है जिसे सरकार पूरा करने का काम कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

static