मेरठ के अस्पतालों में ऑक्सीजन का संकट, देर रात रहा अफरा-तफरी का माहौल

punjabkesari.in Monday, Apr 26, 2021 - 01:13 PM (IST)

मेरठ: कोरोना संक्रमण के चलते पूरे देश में ऑक्सीजन का संकट गहराया हुआ है तो वहीं मेरठ में भी लगातार 5 दिन से कोविड का इलाज कर रहे अस्पतालों में ऑक्सीजन का संकट गहरा गया है। यहां तक कि मेरठ के मेडिकल कॉलेज में भी ऑक्सीजन की कमी के चलते मरीजों को प्राइवेट अस्पतालों में शिफ्ट किया जा रहा है। मेरठ में देर रात मेरठ मेडिकल कॉलेज सहित 3 निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन खत्म होने से अफरा-तफरी का माहौल हो गया है। आनन-फानन में मरीजों को दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट कराया गया।

दरअसल, मेरठ के मेडिकल कॉलेज मे मेरठ के ही नहीं आसपास के जनपदों से भी कोविड के मरीजों को भर्ती किया गया है, जबकि मेरठ के निजी अस्पतालों में भी कोविड का इलाज चल रहा है, लेकिन मेडिकल कॉलेज सहित 3 निजी अस्पतालों की देर रात ऑक्सीजन खत्म हो जाने से मरीजों की जान पर बन आई और अफरा-तफरी का माहौल हो गया। मेरठ में लोकप्रिय, न्यूट्रिमा, केएमसी अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म होने से मरीजों को दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट कराया गया। मौके पर पहुंचे मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि जल्द ही संकट दूर कर दिया जाएगा, लेकिन लगातार 5 दिनों से जिले में ऑक्सीजन का संकट बढ़ता जा रहा है।

यहां तक कि मरीज मौत के मुंह में समा रहे हैं कि अभी कुछ दिन पूर्व मेरठ के मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी के चलते औरैया के विधायक का भी निधन हो गया था। ऑक्सीजन की कमी तमाम निजी अस्पतालों में भी देखने को मिल रही है, जिसके लिए मेरठ जिले के अधिकारी लगातार हाईकमान से ऑक्सीजन दिलाने की मांग कर रहे हैं। अब आने वाले दिनों में यह अक्सीजन का संकट कितना गहराने वाला है यह तो समय ही बताएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static