विकलांग बेटी के लिए फरिश्ता बनी पुलिस, पिता का कराया दाह संस्कार

punjabkesari.in Friday, May 01, 2020 - 06:48 PM (IST)

मथुराः खतरनाक कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए लागू लॉकडाउन के बीच इंसान की जिंदगी के साथ ही मौत भी फंस कर रह गया है। इस दौरान कहीं अपनों के अंतिम दर्शन के लिए लोग नहीं पहुंच पा रहे हैं तो कहीं मृतको की अंतिम यात्रा के लिए कंधों की कमी पड़ रही है। ऐसा ही एक मामला मथुरा में सामने आया है। जहां विकलांग बेटी के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस फरिश्ता बनकर आई और उसके पिता का अंतिम संस्कार किया।

बता दें कि पिता की मौत के बाद हाथ और पांव से विकलांग बेटी लाचारी में पेट के बल शव के पास लेटी थी और लाचारी में मदद के लिए रास्ता निहार रही थी। इस बीच किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। पीआरवी पर तैनात कॉन्स्टेबल नितिन मलिक और होमगॉर्ड रोहिताश मौके पर पहुंचे। इन फरिश्तों ने विकलांग बेटी के पिता की अंतिम संस्कार कर तृप्त कर दिया।

नितिन ने बताया कि जब वह वहां पहुचे तो देखा कि मृतक की इकलौती बेटी जमीन पर पेट के सहारे लेटी है। नितिन ने बताया कि इसके बाद उन्होंने मानवता के नाते तुरंत ई-रिक्शा का इंतजाम किया और कुछ लोगों की मदद से शव को उस पर लाद श्मशान घाट पर ले गए। घाट पर पुलिस ने अपनी मौजूदगी में मृतक का रीति-रिवाजों के साथ विधिवत् अंतिम संस्कार कराया। पुलिस के इस काम की लोग जमकर सराहना कर रहे हैं।
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static