होली को शांतिपूर्ण तरीके से मनाने के लिए पुलिस ने की तैयारी, रंग से बचाने के लिए मस्जिदों को तिरपाल से ढका

punjabkesari.in Sunday, Mar 24, 2024 - 04:03 PM (IST)

अलीगढ़: होली के पर्व को देखते हुए उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ शहर में रंग डाले जाने से बचने के लिए दो मस्जिदों को एहतियातन तिरपाल से ढक दिया गया है। ढकी गईं मस्जिदों के आसपास सुरक्षा को लेकर भारी संख्या में पुलिस बल व पीएसी की तैनाती की गई है। जिला प्रशासन ने मस्जिदों को एहतियात के तौर पर ढकवाया है। होली का रंग मस्जिदों पर न जाए मस्जिदों को ढकने का कारण है। जिन स्थानों पर मस्जिदें कवर की गई है, वहां हिंदू और मुस्लिम आबादी मिश्रित संख्या में है। इसलिए मस्जिदों को ढक दिया गया है कि ताकि होली शांति से मनाई जा सके।

PunjabKesari
शांति बनाए रखने के लिए कानून-व्यवस्था चाक-चौबंद
पुलिस क्षेत्राधिकारी (नगर) अभय पांडेय ने बताया कि शहर कोतवाली क्षेत्र में सब्जी मंडी स्थित हलवाईयान मस्जिद और दिल्ली गेट स्थित एक अन्य मस्जिद सहित कम से कम दो मस्जिद को तिरपाल से ढक दिया गया है, ताकि कोई भी व्यक्ति होली के दौरान उन पर रंग न फेंक सके। संवेदनशील इलाकों में फ्लैग मार्च किया गया है और पुराने शहर के इलाकों में अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया गया है। पांडेय ने बताया कि होली की पूर्व संध्या पर शांति बनाए रखने के लिए शहर में कानून-व्यवस्था चाक-चौबंद की गई है।

यह भी पढ़ेंः Holi 2024: यात्री ट्रेनों में ना फेंके पत्थर, गुब्बारे और कीचड़, स्टेशनों पर भी न खेले होली; रेलवे ने की अपील
देशभर में होली का त्यौहार मनाया जा रहा है। इसी के मद्देनजर रेलवे प्रशासन ने चेतावनी जारी की है। रेलवे ने लोगों से अपील की है कि ट्रेनों पर कीचड़, पत्थर, गुब्बारे आदि न फेंके। वहीं, यात्रियों से भी अपील की गई है कि कोई भी यात्री रेलवे स्टेशनों व ट्रेनों में रंग न फेंके और न ही होली खेले। रेलवे ने चेतावनी जारी की है कि यदि ऐसा किया गया तो कार्रवाई की जाएगी।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static