रामपुर की स्वार और मिर्जापुर की छानबे सीट पर शांतिपूर्ण तरीके से मतदान सम्पन्न, 5 लोगों की जलकर मौत, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, May 11, 2023 - 06:11 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा की दो सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिये शाम पांच बजे तक करीब 40 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया था।  राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने बताया कि मतदान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच निर्धारित समय सात बजे से शुरू हो गया था। रामपुर की स्वार सीट पर शाम पांच बजे तक करीब 41.78 फीसद लोगों ने मतदान कर लिया था वहीं मिर्जापुर की छानबे (सुरक्षित) सीट पर 39.51 फीसदी मतदान हुआ था।  कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। वोट लोगों ने 6 बजेतक लोगों ने डाला है  मतगणना 13 मई को होगी।  उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में भीषण अग्निकांड हो गया है। जहां 6 घरों में आग लगने से 4 बच्चों सहित 5 लोगों की मौत हो गई है। सभी मृतक एक ही परिवार के है। वहीं 3 लोग बुरी तरह से झुलस गए हैं। जिन्हें अस्पताल भर्ती कराया गया है। मामला रामकोला के मठिया गांव का है।

1- 'द केरला स्टोरी' फिल्म को लेकर हो रहे विरोध पर बोले महंत राजू दास, कहा- अब क्यों नहीं बोल रहा बॉलीवुड
अयोध्या: 'द केरला स्टोरी' (The Kerala Story) को लेकर पूरे देश में माहौल गर्म है पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु में इस फिल्म पर प्रतिबंध लगा दिया गया है तो वहीं BJP शासित राज्यों में इस फिल्म को टैक्स फ्री (Tax Free) कर दिया गया है। वहीं, महाराष्ट्र के कांग्रेस नेता द्वारा फिल्म के निर्देशक को फांसी की सजा दिए जाने की मांग की गई है।

2- कुशीनगर अग्निकांड पर CM योगी ने जताया दुख, मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख की आर्थिक मदद का किया ऐलान
कुशीनगर: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में रामकोला थाना क्षेत्र के माघी मठिया गांव में बुधवार दोपहर में भीषण आग लग गई। इस आग में चार बच्चों सहित 5 लोगों की जलकर मौत हो गई है। वहीं दो अन्य की गंभीर रूप से झुलसने की खबर है।

3- छात्रा को होटल में बुलाने का दवाब बना रहा था टीचर, व्हाट्सएप चैट के स्क्रीनशॉट वायरल

बुलंदशहर: यूपी के बुलंदशहर से गुरु शिष्य के रिश्ते को तार-तार करने वाला मामला सामने आया है। जहां एक टीचर छात्रा को मिलने के लिए ब्लैकमेल कर रहा है। उसे मिलने के लिए होटल में बुलाने का दवाब बना रहा था। वहीं जब छात्रा ने इसका विरोध किया तो उसे अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी देने लग गया। कॉलेज के चेयरमैन पर गंभीर आरोप लगने पर पुलिस ने संज्ञान लिया है।

4-BJP पर बरसे शिवपाल यादव, कहा- फर्जी मुकदमों में फंसा कर विपक्षी दलों को खत्म करना चाहती है भाजपा
गोंडा: समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने आज बुधवार को कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार फर्जी मुकदमों में फंसा कर विपक्षी दलों को खत्म करना चाहती है। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि भाजपा चुनाव में सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग करती है।

5- अनिल राजभर का बड़ा बयान, कहा- 'द केरल स्टोरी का विरोध करने वाले सभी लोग आतंकवादी
लखनऊ(अश्वनी सिंह): देश में फिल्म केरल स्टोरी को लेकर सियासत गरमाई हुई है। पश्चिम बंगाल तमिलनाडु समेत कई राज्यों में इसका विरोध हो रहा है तो वहीं भाजपा शासित राज्यो में फिल्म को टैक्स फ्री किया जा रहा है। इस फिल्म को लेकर योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने कहा  कि कुछ लोग इस फिल्म को लेकर राजनीति कर रहे हैं।

6-Noida News: 4 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म करने वाला आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने मुठभेड़ में पकड़ा

नोएडा: उत्तर प्रदेश के जनपद गौतमबुद्ध नगर के थाना कासना क्षेत्र में रहने वाली 4 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को बुधवार सुबह पुलिस ने एक मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया। पुलिस द्वारा चलाई गई गोली आरोपी के पैर में लगी है, जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

7- अलीगढ़: चुनाव से चंद घंटे पूर्व पैसे बांटते पकड़े गए भाजपाई, वीडियो वायरल
अलीगढ़: जनपद अलीगढ़ के थाना जवां क्षेत्र अंतर्गत गांव सिकंदरपुर में चुनाव से पूर्व भाजपा कार्यकर्ताओं पर पैसे बांटने का आरोप लगा है। आरोप है कि देर रात्रि भाजपा कार्यकर्ता कार से पैसे बांट रहे थे तभी कुछ लोगों द्वारा उनको मौके पर ही पकड़ लिया गया और इसी दौरान जमकर हंगामा भी हुआ है।

8- Crime News UP: बेखौफ बदमाशों ने सिपाही के सिर में मारी गोली, हुई मौत
जालौन: उत्तर प्रदेश के जालौन जिले में बीती रात हाईवे पर तैनात सिपाही की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी है। जब सिपाही की हत्या की जानकारी पुलिस विभाग को हुई तो हड़कंप मच गया। आनन-फानन में विभाग के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे।

9- मंगेतर ने शादी के दिन युवती की बुलाकर कर दी हत्या, बोला- दबाव में हो रहा था विवाह, इसलिए मार डाला
लखनऊ: राजधानी लखनऊ में शादी के दिन ही दुल्हन की दूल्हे द्वारा हत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। दोनों की शाम को शादी होनी थी, सुबह उसके मंगेतर ने बहाने से मिलने के लिए बुलाया। बहला फुसलाकर कुकरैल के जंगल में ले गया, जहां घला घोंटकर हत्या कर दी और शव झाड़ियों में छुपा दिया।

10- सपा का गंभीर आरोप- अपना दल प्रत्याशी को वोट डालने के लिए मतदाताओं पर भाजपा बना रही दबाव
लखनऊ: रामपुर की स्वार और मिर्जापुर की छानबे विधानसभा सीट पर वोटिंग जारी है। इस बीच समाजवादी पार्टी ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाया है। पार्टी ने ट्वीट कर कहा कि मिर्जापुर की छानबे विधानसभा के बूथ संख्या 289,291 पर स्लो वोटिंग हो रही है। भाजपा के गुंडे पंकज सिंह व बबलू सिंह अपना दल प्रत्याशी को वोट डालने के लिए मतदाताओं पर दबाव बना रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static