प्रयागराजः जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की मौत, 13 की हालत गंभीर

punjabkesari.in Saturday, Nov 21, 2020 - 01:30 PM (IST)

प्रयागराजः एक तरफ छठ पर्व की धूम है वहीं उत्तर प्रदेश प्रयागराज जिले में दर्दनाक कांड हो गया। जहां गंगापार फूलपुर थाना अंतर्गत अमिलिया गांव में जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की मौत हो गई। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने बताया कि जहरीली शराब पीने से मौत होने की घटना शुक्रवार शाम हुई जिसमें 6 लोगों के मरने की सूचना है।

उन्होंने बताया कि शराब पीने वाले अन्य लोगों को ऐहतियात के तौर पर स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। जिला प्रशासन के अधिकारी और पुलिस शराब पीने वाले लोगों की पहचान कर रही है और उन्हें अस्पताल भेजा जा रहा है। जिले के उच्च अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं।

बता दें कि प्रयागराज जिले के फूलपुर के अमिलिया गांव तिराहे पर अगरापट्टी की रहने वाले रामबाबू जायसवाल दुकान के नाम से देशी शराब का ठेका है। हर दिन की तरह शुक्रवार की शाम से शराब पीने वालों का जमावड़ा लगा था। शराब पीने के कुछ देर बाद अचानक कई लोग एक-एक कर जमीन पर गिरने लगे। बाकी के बचे शराब पी रहे लोगों में भगदड़ सी मच गई। आलम यह रहा कि लोग जहरीली शराब का शोर मचाकर बोतल फेंककर भागने लगे।

अधिकारियों ने गांव में घोषणा कराई कि अगर कोई बीमार है तो उसे तत्काल अस्पताल पहुंचाया जाए। आरोपी शराब ठेकेदार की तलाश में छापेमारी कर एक सेल्समैन को रात में पकड़ लिया गया है। ग्रामीणों का कहना है कि गुरुवार शाम को अरवासी गांव के पान विक्रेता रामजी मौर्य और बसंत लाल ने ठेके से शराब लेकर पी थी। शाम को ही दोनों की हालत बिगड़ गई। अस्पताल पहुंचने से पहले ही रामजी मौर्य की मौत हो गई। वहीं शुक्रवार सुबह बसंत लाल ने भी दम तोड़ दिया।

इधर अमिलिया गांव के शंभूनाथ, राजबहादुर और प्यारेलाल की हालत बिगड़ने लगी। शाम को राजबहादुर व प्रभुनाथ को उनके परिजन सीएचसी फूलपुर लेकर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। बसंतलाल और प्यारेलाल की शुक्रवार शाम घर पर ही मौत हो गई। वहीं रात में इलाहाबाद विश्वविद्यालय के चतुर्थश्रेणी कर्मचारी राजेश गौड़ की मौत हो गई। इसके अलावा 13 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने सभी शवों के पोस्टमाटर्म का आदेश दिया है। जितने लोगों ने ठेके की शराब का सेवन किया है उनका पता लाया जा रहा है। संबंधित दुकान की शराब को लैब में जांच के लिए भेज दिया गया है। जांच के बाद ही मालूम चलेगा कि शराब जहरीली थी या नकली। क्षेत्र के आसपास के गांवों में मेडिकल टीम को रवाना किया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static