#CAA को लेकर मऊ में प्रदर्शन कारियों ने फूंका थाना, लगा कर्फ्यू

punjabkesari.in Monday, Dec 16, 2019 - 08:19 PM (IST)

मऊ: हाल ही में केंद्र सरकार द्वारा नागरिकता संशोधन कानून लाए जाने का विरोध देशभर में फैल गया है। इसी को लेकर सोमवार को प्रदर्शनकारियों में उबल रहा विरोध का लावा सड़कों पर बह चला। जिसको लेकर मिर्जाहादीपुरा चौक पर स्थिति बेकाबू हो गई। डीएम और एसपी के सामने उपद्रवियों ने जमकर पुलिस पर पथराव किया। जिसके बाद पुलिस फोर्स ने स्थिति काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले दागने शुरू किए। इसके बावजूद भीड़ ने थाने में आग लगाने की कोशिश की जिसको लेकर जिले में कर्फ्यू लगा दिया गया है।
PunjabKesari
बता दें कि हजारों की संख्या में युवा सोमवार की दोपहर बाद लगभग ढाई बजे सदर चौक पर एकत्र होकर नागरिकता संशोधन कानून व केंद्र सरकार की तानाशाही नहीं चलेगी-नहीं चलेगी जैसे नारे लगाते हुए चले तो संख्या बढ़ती ही चली गई। कुछ ही देर में सदर चौक से लगायत मिर्जाहादीपुरा चौक तक जनसैलाब से पूरी तरह सड़कें जाम हो गई। थाना नगर कोतवाली व दक्षिण टोला पुलिस ने मोर्चा संभाला किंतु भीड़ के दबाव के आगे बेकाबू रहे। इसी बीच शाम लगभग पांच बजे आजमगढ़ की ओर से आ रही दो रोडवेज बसों को उपद्रवियों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। पथराव कर बसों के शीशे तोड़ दिए।
PunjabKesari
वहीं इस घटना में कई यात्रियों के घायल होने की सूचना है। जिसके बाद उपद्रव बढ़ता देख जिलाधिकारी ज्ञानप्रकाश त्रिपाठी और पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य तथा अन्य अधिकारी भी घटनास्थल की ओर रवाना हो गए। वहीं स्थिति को बेकाबू देख मौके से डीएम और एसपी को भी भागना पड़ा। जानकारी के अनुसार बेकाबू भीड़ ने थाना दक्षिण टोला की दीवाल को गिरा दिया है। वहीं थाने के अंदर प्रदर्शनकारियों द्वारा आग लगाने की कोशिश भी की गई है।

मऊ डीएम ज्ञान प्रकाश के अनुसार स्थिति को काबू करने के लिए जिले में कर्फ्यू लगा दिया गया है। जिसके बाद जिले भर में तमाम फोर्स तैनात हो गई है। वहीं जिलें में इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static