नोएडा प्राधिकरण पर ताला लगाने वाले 800 किसानों के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Saturday, Oct 30, 2021 - 04:26 PM (IST)

नोएडा, 30 अक्टूबर (भाषा) नोएडा प्राधिकरण के कार्यालय पर धरना प्रदर्शन के दौरान कार्यालय के गेट पर ताला लगाने तथा कर्मचारियों को कार्यालय में बंधक बनाने के मामले में प्राधिकरण 800 किसानों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह ने बताया कि नोएडा प्राधिकरण में तैनात हेड कांस्टेबल जितेंद्र प्रसाद ने थाना सेक्टर 20 में शिकायत की है कि किसान परिषद के अध्यक्ष सुखबीर खलीफा, सुधीर चौहान, उदल, सोनू, अंकित, ओमवीर, बिजेंदर सहित 38 आरोपियों समेत करीब 800 किसानों ने शुक्रवार को नोएडा प्राधिकरण के गेट पर ताला लगा दिया, तथा प्राधिकरण कार्यालय में तैनात लोगों को बंधक बनाया और सरकारी कार्य में बाधा डाला। उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मालूम हो कि इससे पूर्व भी किसान परिषद के नेताओं के खिलाफ थाना सेक्टर 20 में कई मामले दर्ज हो चुके हैं। आबादी के निस्तारण, बढे़ हुए दर से मुआवजा देने तथा आवासीय भूखंड आवंटित करने की मांग को लेकर 81 गांव के किसान करीब दो माह से नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

किसान नेता सुखबीर खलीफा ने आरोप लगाया कि नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी तानाशाही रवैया अपनाए हुए हैं। किसानों की जमीन लेने के बावजूद भी प्राधिकरण के अधिकारी ना तो उन्हें उचित मुआवजा दे रहे हैं, ना ही उनकी आबादी की समस्याओं का निस्तारण कर रहे हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News

static